Breaking News

प्रतापगढ़, जिले के मान्धाता ब्लॉक के सभागार में उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा महिला स्वावलंबन एवं सशक्तिकरण के लिए 2 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया / dainikmail24.com

 प्रयागराज से अमित कुमार तिवारी


 प्रतापगढ़, जिले के मान्धाता ब्लॉक के सभागार में उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा महिला स्वावलंबन एवं सशक्तिकरण के लिए 2 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया  कार्यशाला के समापन अवसर पर बातौर मुख्य अतिथि सांसद प्रतिनिधि विश्वनाथगंज लोकेश गुप्ता एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में ग्रीन मैन की उपाधि से प्रसिद्धि प्राप्त समाजसेवी अजय क्रांतिकारी उपस्थित रहे। 

आयोजित कार्यशाला में क्षेत्रीय महिलाओं को उनके द्वारा परिवार की आर्थिक स्थिति में वृद्धि करते हुए नवसशक्त भारत के निर्माण में उनकी भागीदारी के सुगम और सामर्थ्य अनुसार कार्यों का प्रशिक्षण दिया गया साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के जीवन स्तर में विकास की गति में नई ऊर्जा भरने का प्रयास किया गया।

समापन अवसर पर बातौर मुख्य अतिथि सांसद प्रतिनिधि लोकेश गुप्ता ने अपने सम्बोधन में कहा कि, नारी शक्ति की तुलना करना बहुत ही मुश्किल है यदि उनका उपयोग क्रियात्मक और रोजगार परक कार्यो में सुनियोजित तरीके से किया जाए तो देश को विकसित करने के प्रयोजन में बहुत उपयोगी कदम साबित होगा। केन्द्र और राज्य में भाजपा सरकार भारत विकास में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से अनेकों योजनाओं को साकार रूप दे चुकी है और आत्मनिर्भर भारत निर्माण की इन जनउपयोगी योजनाओं में महिलाओं की भूमिका का विशेष ध्यान रखा है। उन्होंने ने आयोजित कार्यशाला को स्थानीय महिलाओं के उपयोगी बताते हुए यह माना कि कार्यशाला में उपस्थित नारी शक्ति ने इसका लाभ लिया होगा और आत्मनिर्भरता के गुण बेहतर तरीके से सीखा होगा।

विशिष्ट अतिथि ग्रीनमैन अजय क्रांतिकारी ने उपस्थित महिलाओं को प्रेरित करते हुए केंद्र व राज्य सरकार की लाभकारी योजनाओं के बारे सरल तरीके से व्याख्या की और विश्वनाथगंज विधानसभा में आयोजित इस आयोजन की आयोजन समिति की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया।

कार्यशाला का आयोजन आई.सी.आर.पी. द्वारा किया किया एवं आयोजित सभा का संचालन अभिमन्यु जी द्वारा किया गया। इस अवसर पर कस्तूरी मैडम,अभिमन्यु जी,महेंद्र जी आदि सहित क्षेत्रीय महिलाएं उपस्थित रही।


No comments