Breaking News

अमेठी: 25 और कोरोना पॉजिटिव पाए गए ,36 लोग से डिस्चार्ज किया गयDainik Mail 24


 रिपोर्टर - वेद प्रकाश ओझा

 

अमेठी :जिले मे कोरोना के 25 और केस मिले है। इसके साथ ,जिले मे सकर्मित लोगो की कुल आंकड़े 954 हो गये है।जिसमे से 746 रोगी  से सही होकर अपने घर पहुँच चुके है।रविवार को ठीक होने के बाद 36और रोगियो को हॉस्पिटल से वापस घर भेज दिया गया है।इसके साथ ,सकिय मामलो की आकडे घटकर 203 हो गई। वही इलाज के दौरान 5 की मौत हो  हुई है।

डीएम अरुण कुमार ने कहा कि 21 और 22अगस्त को भेजे गए नमूनों मे से 559  व्यक्तियों के होने की सूचना है । जिसमें से 533 लोग नकारात्मक रिपोर्ट करते हैं जबकि 25 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है। एक नमूना फेल हो गया है वही 36 संक्रमित मरीज  से घर वापस पहुँच गये। जाँच के दौरान सकर्मित पाए गये। सभी 25 लोगो को इलाज के लिये हॉस्पिटल मे भर्ती किया गया।जाँच मे कहीं भी नए मामले सामने आए हैं । उसे इलाके को सील किया गया है । कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए याद किए जा रहे हैं लगातार प्रयास किए जा रहे हैं डीएम देर रात कंट्रोल सेंटर पहुंचते हैं डीएम अरुण कुमार शनिवार देर रात शाम सीएमओ कार्यालय में स्थापित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर पर पहुंचे और डोर टू डोर सर्वे के संबंध में कर्मचारियों से जानकारी ली और 593 सर्विलांस टीमों द्वारा आवश्यक निर्देश दिए ताकि घर अल गांव में रहने वाले लोगों ने फोन किया और जानकारी मांगी।

 जिला मजिस्ट्रेट, अगर एक  कोविड-19 सकारात्मक व्यक्ति मिले तो उन्हें तुरंत उस व्यक्ति को एंबुलेंस उपलब्ध कराने के लिए कहा और कोरोना संक्रमित व्यक्तियों से प्रतिक्रिया लेने का निर्देश दिया  जिलाधिकारी द्वारा पूछे गए सवाल सवाल का जवाब नहीं देने पर  नाराजगी व्यक्त करते हुए सीएमओ को  निर्देश  दिया कि वे ड्यूटी पर कर्मचारियों को प्रशिक्षण देते समय पूरी जानकारी के साथ ड्यूटी पर हैं

 डीएम ने  पुलिस विभाग से कहा व कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने पर आवश्यक सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए तुरंत संबंधित पुलिस स्टेशन से संपर्क करें इसी दौरान मुख्य  विकास  अधिकारी डॉ।अरुण लाठर, सीएमओ डॉ। आरएम श्रीवास्तव और अन्य  संबंधित उपस्थित रहे।

No comments