Breaking News

कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए एसपी अमेठी दिनेश सिंह की बड़ी पहल सिपाही होगा अपने क्षेत्र का कप्तान / dainikmail24.com

 

रिपोर्टर-सौरभ द्विवेदी


अमेठी-अमेठी 7 अगस्त 2020 पुलिस अधीक्षक अमेठी दिनेश सिंह ने आज कहा कि अमेठी का अधिकतर इलाका ग्रामीण होने के कारण यहाँ गावो में जमीन के विवाद अधिक है। जिसके चलते मारपीट की छोटी-छोटी घटनाएं अधिक हो रही है।


जिला मुख्यालय पर पी टी आई से बात करते हुए पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कहा कि पिछले एक सप्ताह के दौरान मिले अनुभव से मै इस नतीजे पर पहुचा की गाँवो में होने वाली ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उस हल्के के सिपाही को मजबूत बनाना होगा उसके अधिकार बढ़ाने होंगे। उसे इतना अधिकार मिले कि वह अपने हल्के में कप्तान के रूप में काम करे।


एसपी ने बताया कि वे इस योजना को शीध्र ही लागू करेंगे कि सिपाही थाने व थाना प्रभारी के पास से निकल कर गाँवो में अपनी सक्रियता को मजबूत बनाए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सिपाही के पास गांव के दो तीन सभ्रांत लोगों का फोन नम्बर होगा ताकि वह प्रतिदिन गाँवो की गतिविधि के विषय की जानकारी मिलती रहे-इसमें राजस्व विभाग का सहयोग हासिल करने के लिए वे सम्बंधित उच्च अधिकारियों से बात करेंगे।

पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कहा कि कानून से खेलने वालों की अब खैर नही होगी उनके खिलाफ कठोर कदम उठाये जाएगे। 107/116से122 तक के तहत कार्यवाही की कड़ाई से लागू किया जाएगा इन धाराओ में पाबन्द करने की कार्यवाही करने के साथ ही नोटिस तामीला व चश्पा करा दी जाएगी। इसका पालन न करने वालो के खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही होगी।

और पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उनका प्रयास होगा कि हर सही पीड़ित को इंसाफ मिले जिले में अपराधियों एवं कानून से खेलने वालों के लिए कोई जगह नही है।

No comments