Breaking News

*राममंदिर के भूमिपूजन पर मनाई गई दीवाली, हुआ प्रसाद वितरण*/dainikmail24.com



रिपोर्टर - अभिजित त्रिपाठी
( सौरभ द्विवेदी, शिवम शुक्ला)

अमेठी। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा पावन नगरी अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर की भूमिपूजन पर अमेठी जनपद में खुशियां मनाई गई। अनेक स्थानों पर अनेक संगठनों तथा व्यापारियों और सामान्य नागरिकों द्वारा दीप प्रज्जवलन तथा प्रसाद वितरण किया गया। कई स्थानों पर पूजा-पाठ तथा हवन के कार्यक्रम भी हुए। इस अवसर पर सम्पूर्ण जनपद में सभी लोगों ने हर्षोल्लास से दीपक जलाए तथा की स्थानों पर पटाखे भी छोड़े गए।



अमेठी ब्लॉक के ग्राम दलशाहपुर में एडवोकेट कालिका प्रसाद मिश्र के नेतृत्व में सभी ग्रामीणों ने सुंदरकांड का पाठ किया गया। ग्रामीणों ने विधिवत पूजन के बाद प्रसाद वितरण भी किया।




संग्रामपुर ब्लॉक में स्थित ऐतिहासिक मां कालिकन धाम में आसपास के क्षेत्रवासियों की सहायता से मंदिर के पुजारियों ने एक हज़ार एक दीप प्रज्वलित करके राममंदिर भूमि पूजन पर खुशी व्यक्त की।


अमेठी जनपद में स्थित मालती नदी के किनारे ठेंगहा में हिन्दू युवा वाहिनी के द्वारा पांच सौ एक दीप जलाकर भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम मनाया गया। इस अवसर पर हिन्दू युवा वाहिनी के अमेठी जिलाध्यक्ष त्रिपुरारी पाण्डेय, जिला संगठन मंत्री नीरज शुक्ला, जिला प्रभारी अजीत कुमार मिश्र, जिला प्रचारक पवन कुमार तिवारी आदि एमओ पदाधिकारी तथा ग्रामीण उपस्थित रहे।

अमेठी में रेलवे स्टेशन रोड पर स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय में सुंदरकांड पाठ तथा हवन और दीप प्रज्जवलन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के अमेठी जिला प्रचारक अमरजीत, मंडल अध्यक्ष अजय तिवारी, युवा मंडल अध्यक्ष राजू तिवारी तथा संघ के अनेक कार्यकर्ता और आसपास के निवासी उपस्थित रहे।

अमेठी के श्री देवीपाटन मंदिर में पूरेप्रेम गांव के ग्रामीणों द्वारा पांच सौ एक दीप प्रज्वलित करके खुशी मनाई गई।

अमेठी विधायक रानी गरिमा सिंह ने सपरिवार दीप प्रज्वलित करके खुशी मनाई तथा सभी का मुंह मीठा करवाया। इस अवसर पर अमेठी युवराज तथा विधायक प्रतिनिधि अनन्त विक्रम सिंह, मीडिया प्रभारी बृजेश सिंह आदि उपस्थित रहे।


अमेठी चौक पर स्थित हनुमानगढ़ी मंदिर में स्थानीय व्यापारियों द्वारा भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया तथा शहर निवासियों और राहगीरों को प्रसाद वितरण किया गया।

No comments