Breaking News

*जिला विकास समन्यव बैठक सम्पन्न, सांसद स्मृति ईरानी की अध्यक्षता बैठक* / dainikmail24.com

 

*रिपोर्टर -अनुराग तिवारी*



*अमेठी*- जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक माननीय सांसद स्मृति जुबिन ईरानी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की गई। बैठक में जिले के विकास से जुड़े सभी मुद्दों पर बिंदुवार चर्चा हुई।सांसद महोदया ने मनरेगा प्रधानमंत्री आवास प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना सिंचाई बिजली व प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क आदि योजनाओं पर गंभीरता से चर्चा की।


जिला अधिकारी अरुण कुमार ने माननीय सांसद महोदया की अनुमति के उपरांत बैठक का संचालन किया। संसद में विभिन्न विकास कार्यों की बिंदुवार समीक्षा की। सर्वप्रथम उन्होंने मनरेगा के अंतर्गत हो रहे कार्यों की जानकारी ली। इसके बाद माननीय सांसद ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली। अधिशासी अभियंता पी0 एम0जी0एस0वाई0 ने बताया कि जिन सड़कों की स्वीकृति एक शासन को भेजी गई थी उनमें से जिन सड़कों की स्वीकृति हुई है उनका कार्य प्रगति पर है। माननीय सांसद ने राष्ट्रीय राजमार्गों पर गड्ढे ठीक कराने के लिए प्रबंधक राष्ट्रीय राजमार्ग को सड़क किनारे गड्ढे भरवाने के निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार अधिनियम मनरेगा के तहत गत वित्तीय वर्ष में मजदूरों को काम देने की प्रगति पर भी कहा कि योजना के तहत अधिकतम परिवारों को 100 दिन का काम देकर लाभान्वित किया जाए। माननीय सांसद ने देवी आपदाओं से छत भुगतान वाले किसानों को तत्काल प्रधानमंत्री आवास व अन्य लाभ दिलाए जाने की बात कही। बैठक के दौरान माननीय सांसद महोदया ने कोरोना महामारी  नियंत्रण बचाव के क्षेत्र में किए गए जिला प्रशासन के कार्यों की सराहना भी की। बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विधान परिषद सदस्य श्री दीपक सिंह माननीय विधायक तिलोई श्री मयंकेश्वर शरण सिंह माननीय विधायक अमेठी गरिमा सिंह विधायक जगदीशपुर राज्य मंत्री सुरेश पासी राजेश अग्रहरि व अन्य सम्मानित जनप्रतिनिधियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए। जिला अधिकारी अरुण कुमार ने भी बैठक में उपस्थित सभी माननीय सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

बैठक में पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह मुख्य विकास अधिकारी डॉक्टर अंकुर लाठर अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश मोहन श्रीवास्तव प्रभागीय वन अधिकारी यूपी सिंह जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनोद कुमार मिश्र जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी विद्या देवी सहित समस्त ब्लाक प्रमुख सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।।

No comments