Breaking News

*भूमि विवाद निस्तारण अभियान चलाया जा रहा है, जिले में बढ़ते अपराध* / dainikmail24.com

 

*रिपोर्टर -वेद प्रकाश ओझा*


*अमेठी*- अमेठी जिले में जमीनी विवाद को खत्म करने के लिए तमाम समाधान की कोशिशें नफरत गुस्सा और तनाव के मजबूत गठजोड़ के आगे बेबस है। मामूली जमीनी विवाद में तिल का ताड़ बना कर अपनों का ही खून बहाया जा रहा है गुरुवार को हद तब हो गई जब बाजार शुकुल के गांव में दो लोगों के जमीनी विवाद में बीच-बचाव को दौड़े अधेड़ को ही पीट कर मार डाला गया पिछले कुछ महीनों में हुए खून खराब हों की घटनाओं के पीछे लंबी पड़ताल के बाद एक चौंकाने वाला सच सामने आया है हर छोटी बड़ी बात अपने घर के छोटों या बच्चों की दखल बनती बात को बिगड़ने की वजह बन रही है।


भूमि विवाद निस्तारण अभियान जिले में भूमि विवाद के चलते होने वाले खून खराबा को रोकने के लिए जिला अधिकारी की पहल पर भूमि विवाद निस्तारण के लिए 15 दिन का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें अब तक 500 से अधिक मामले मौके पर पहुंची टीमों द्वारा सुलझाए जा चुके हैं राजस्व पुलिस की संयुक्त टीम में लगातार मामलों को सुलझाने में लगी हुई है लेकिन खुद को भी सजग होना होगा किसान नेता प्रमोद मिश्र का कत्ल सैनिक के पिता की हत्या राजधानी में मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर आत्मदाह का प्रयास जैसी घटनाओं ने सिस्टम पर सवाल खड़े किए हैं।



हर वारदात में एक बात और साफ होकर सामने आई है की राजस्व व पुलिस के कर्मचारियों द्वारा जांच के नाम पर मामलों को उलझाने की प्रवृति वा हीला हवाली है।।

No comments