Breaking News

हफ्ते में तीन दिन मुम्बई तो दो दिन बेंगलुरू जाएगी प्राइवेट ट्रेन रेलवे टाईम टेबल / dainikmail24.com



 रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव गोरखपुर 05-08-2020 



गोरखपुर से चलने वाली प्राइवेट ट्रेनों का शेड्यूल तैयार हो गया है। गोरखपुर से मुम्बई जाने वाली निजी ट्रेन सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और रविवार को जाएगी तो वहीं गोरखपुर से बेंगलुरू जाने वाली ट्रेन सप्ताह में दो दिन बुधवार और गुरुवार को जाएगी। हालांकि इन दोनों ट्रेनों की टाइमिंग को लेकर अभी मंथन चल रहा है। वेंडर से कांट्रेक्ट फाइनल होने के बाद ट्रेनों का संचलन शुरू हो जाएगा। हालांकि अभी इसमें वक्त लगेगा।

इन ट्रेनों के शुरू जाने से मुम्बई और बेंगलुरू जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। मुम्बई के लिए छह ट्रेनों का संचालन होता है। हालांकि इन दिनों अभी सिर्फ तीन ट्रेनें ही जा रही हैं। बेंगलुरू के लिए गोरखपुर से महज एक ट्रेन है। इस ट्रेन की सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि यह अपने रूट पर सबसे तेज चलने वाली ट्रेन के ही स्पीड से चलेगी। इस ट्रेन का किराया भी रेलवे के ट्रेनों के किराए से ज्यादा होगा।

नहीं मिलेगी किसी तरह की छूट : प्राइवेट ट्रेनों में किसी भी तरह की कोई छूट नहीं मिलेगी। इसमें न तो कोई पास मान्य होगा और न ही पीटीओ। इसके साथ ही विभिन्न तरह की दी जाने वाली रियायतें भी इसमें मान्य नहीं होगी। पूरे किराए पर ही टिकटों की बुकिंग होगी!

No comments