Breaking News

कानपुर में हुयी भारी बारिश से साकेत नगर इलाका पूरी तरह ब्लाक , कागजी स्मार्ट सिटी की खुली पोल दावे रह गये खोखले / dainikmail24.com


कानपुर से ऋषभ कटियार की रिपोर्ट

कानपुर । कानपुर को स्मार्ट सिटी कहा जाता है बावजूद इसके यहाँ के हालात देख कर तो कुछ और ही लगता है । आपको बता दे तो यहाँ जब भी बारिश होती है यही हाल होता है, साकेत नगर को कानपुर के अच्छे इलाकों में गिना जाता है, लेकिन बारिश में हकीकत कुछ और ही बयान करती है । साकेत नगर कानपुर के निचले इलाकों में शामिल है, इसलिए यहाँ जलभराव का एक कारण यह भी है मगर इसका मतलब यह तो नहीं की अफसर शाही इससे मुहँ मोड़ ले । समस्या अगर बड़ी हो तो उसका हल भी उतनी ही मेहनत से ढूढना चाहिए मगर यहाँ की बात कुछ और है अफसर शाही सुस्त हो चुकी है । गाडियों में पानी भर जाने के कारण कई लोगों को बाइक को पैदल ले जाना पड़ा और कुछ कारें तो जहाँ की तहाँ रह गयीं । 




लोगा साइकिल से पैदल चलते नजर आये । स्थानीय लोगों से बातचीत पर पता चला की कोई सुनवाई नहीं होती है यहाँ यही हाल हर साल होता है । लोगों ने चुटकी लेते हुए कहा “यही हैं भईया हमार कानपुर, सबसे निराला स्मारट हमार कानपुर” वहीं लोगो का दैनिक जीवन काफी बाध्य हुआ जो लोग ऑफिस के लिए निकले थे उन्हें कॉफी मसक्कत करनी पड़ी जल भराव से निकलने के लिए ।

No comments