Breaking News

राम मंदिर भूमि पूजन के पूर्व अयोध्या होगी सील/dainikmail24.com


संवाददाता -कुंवरअजय



अयोध्या 1 अगस्त 2020,
 अयोध्या/ मंदिर पूजन कार्यक्रम को लेकर दुल्हन की तरह सजी पीतांबरी अयोध्या आगामी 03 अगस्त से बाहरी लोगों के लिए पूर्ण रूप से सील कर दी जाएगी! केवल परिचय पत्र धारक स्थानीय लोगों  की आवाजाही सुनिश्चित की जाएगी और 04 अगस्त को शाम से सुरक्षाबलों द्वारा शक्ति और बढ़ा दी जाएगी ,ऐसा सुरक्षा के मद्देनजर किया जा रहा है!
 राम मंदिर निर्माण भूमि पूजन के आयोजन मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित राजपाल आनंदीबेन पटेल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आर.एस.एस.प्रमुख मोहन भागवत सहित तमाम लोगों की आमद को देखते हुए पूरी अयोध्या सुरक्षाबलों के घेरे में ले ली जाएगी! प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एसपीजी कमांडो तैनात रहेंगे !एसपीजी की टीम एक स्थानीय होटल में ठहर गई है और आज उसने पुलिस के आला अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री के कार्यक्रम वाले स्थलों का जायजा लेते हुए ,अपना सुरक्षा घेरा  बना लिया है!
 प्रधानमंत्री के आयोजन स्थल  वाले मार्गो के आसपास  के भवन और मंदिरों  के ऊपर सुरक्षा बल मुस्ताक रहेगा! पूरी अयोध्या की निगरानी ड्रोन कैमरा  से कराई जाएगी !राम मंदिर भूमि पूजन का आयोजन 05 अगस्त को होना है, पर भक्ति  का माहौल 03 अगस्त से बनना शुरू हो जाएगा और इसी के साथ  विशिष्ट व्यक्तियों का जनपद में आगमन शुरू हो जाएगा!जिसको देखते हुए सुरक्षा की व्यवस्था  चाक-चौबंद पहले से की जा रही है !
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने आज स्वयं अयोध्या का भ्रमण किया और सुरक्षा व्यवस्था का अवलोकन करने के साथ आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया! पूरी अयोध्या को कई जोन एवं सेक्टरों में बांटकर  सुरक्षा का खाका तैयार कर दिया गया है! जगह-जगह बैरिकेडिंग कर आवाजाही तो बंद की गई है!03 अगस्त को जिलाधिकारी  अनुज झा,एसएसपी दीपक कुमार कार्यक्रम को लेकर मीडिया से रूबरू होंगे! ऐतिहासिक कार्यक्रम को कवर करने के लिए देश विदेश के समाचार चैनल, पत्र-पत्रिकाओं के कर्मी अयोध्या में डेरा डाल चुके हैं! जिन की व्यवस्था अत्याधुनिक रूप से स्थापित मीडिया सेंटर में की जा रही है !जिससे कि सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था में खलल ना पड़े तथा जनमानस को अयोध्या का सही हाल मिल सके इसके लिए मीडिया कर्मियों को राष्ट्रीय स्तर, प्रदेश स्तर एवं स्थानीय स्तर पर अलग-अलग मीडिया पास जारी किया जाएगा !आतंकी गतिविधियों के इनपुट  मिलने के बाद खुफिया तंत्र पूरी सजगता से अयोध्या पर नजर लगाए हुए हैं! अयोध्या के आसपास वाले जनपद बाराबंकी,सुल्तानपुर ,
गोंडा तथा अंबेडकर नगर के बॉर्डर पर पुलिस की शक्ति और बैरिंग कटिंग बढ़ दी गई है! होटल धर्मशालाओ की गहन  तलाशी भी बराबर हो रही है!

No comments