Breaking News

" राम मंदिर भूमि पूजन के चलते राम रस में डूबने को आतुर हुई अयोध्या" / dainikmail24.com

अयोध्या,03 अगस्त 2020

 संवाददाता -कुंवरअजय


 अयोध्या/ राम मंदिर भूमि पूजन  के कारण भक्ति रस से सरोवर होने की ओर अयोध्या का जनमानस तैयार हो गया है! आज से शुरू हो रहे इस कार्यक्रम का निरीक्षण करने प्रदेश के मुख्यमंत्री महंत योगी आदित्यनाथ आज स्वयं दिन के 1:00 बजे अयोध्या पहुंच रहे हैं वह यहां प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर हुई तैयारी की  समीक्षा करेंगे  तथा जिला प्रशासन व प्रदेश के आला अधिकारियों के साथ निरीक्षण करेंगे  साथ ही राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के अध्यक्ष  महंत नृत्य गोपाल दास से भी मुलाकात करेंगे!



 मुख्यमंत्री को 02 अगस्त को आना था ,परंतु वह दौरा निरस्त हो गया था! उसी क्रम में  योगी आदित्यनाथ 05 घंटे के लिए अयोध्या पधार रहे हैं! इस दौरान अब तक हुई तैयारी की समीक्षा के साथ-साथ ट्रस्ट अध्यक्ष से मंत्रणा करेंगे और आवश्यक दिशा निर्देश  देने के बाद  वापस लखनऊ चले जाएंगे !5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हवाई मार्ग से भूमि पूजन हेतु  अयोध्या आएंगे !
 आज से शुरू हो रहे धार्मिक पूजा अनुष्ठान को लेकर पूरी अयोध्या पितांबरी रंग में सजी हुई है !सभी मठ-मंदिरों में  छोटे- बड़े आयोजन शुरू हो गए हैं !भक्ति रस का यह सिलसिला 05 अगस्त को प्रधानमंत्री द्वारा मंदिर बुनियाद में ईट रखने के साथ  ही पूरी अयोध्या ज्योति पर्व मना कर खुशी व्यक्त करेंगी !
 अयोध्या की सीमाएं आज से सील कर दी गई है! सुरक्षा की व्यवस्था चाक-चौबंद करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार बताया कि महामारी के चलते पांच से ज्यादा व्यक्ति कहीं  एकत्र नहीं होने दिया जाएगा! 05 अगस्त को पूरी सतर्कता बरती जाएगी!  भाजपा एवं उसके सहयोगी संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता लोगों को इस आयोजन से सीधे जोड़ने के लिए तमाम तैयारी कर रहे हैं पूरे शहर को तोरण द्वार से  सजाने के अलावा रंगीन लाइट भी लगाई गई है! लोगों की आस्था को ध्यान में रखकर अलग-अलग स्तर से प्रसाद की व्यवस्था की जा रही है,जो कार्यकर्ताओं के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया जाएगा !हर घर पर 5 दिए जलाने का अभियान युद्ध स्तर पर शुरू है! जिससे कि राम मंदिर आंदोलन की गर्मी बरकरार रहे और लोग मर्यादा पुरुषोत्तम राम के इस भव्य आयोजन से सीधा जुड़ा महसूस करें!

No comments