Breaking News

*अमेठी जामो की पीड़िता महिला को अखिलेश ने इलाज के लिए भेजे दो लाख रुपए* / dainikmail24.com



*रिपोर्टर शिवम शुक्ला*



*अमेठी*- अमेठी जनपद के जामो थानाक्षेत्र की रहने वाली सोफिया बानो और उनकी बेटी अफसाना बानो ने लखनऊ में लोकभवन के सामने खुद को आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी। जिसमें बुरी तरह से जल गई सोफिया बानो की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी। जबकि उनकी बेटी अफसाना बानो 40 फीसदी के लगभग जली थी।



जिसका इलाज आज भी चल रहा है, बताया जाता है कि जमीनी विवाद को लेकर न्याय न मिलने से दर दर की ठोकरें खा रही मां बेटी ने यह कदम उठाया था। इस मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मृतक, सोफिया बानो की बेटी अफसाना बानो को इलाज के लिए सहयोग के रूप में दो लाख रुपए उनके खाते में भेजे हैं।



साथ ही अमेठी जनपद के निवर्तमान जिलाध्यक्ष छोटे लाल यादव, रायबरेली जनपद की सलोन विधानसभा से पूर्व विधायक आशा किशोर तथा समाजवादी पार्टी की जिला महिला महासचिव गुंजन सिंह सहित पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं ने आज अफसाना बानो के घर पहुंच कर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।



सहानुभूति ब्यक्त करने पहुंची सलोन विधानसभा से पूर्व विधायक आशा किशोर ने बताया कि हम लोग अफसाना बानो के लिए आए हुए हैं। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी ने भेजा है।यह जो दुःखद कांड हुआ जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं 17जुलाई को विधानसभा के सामने यह घटना घटी थी।




आप सभी लोग समझ सकते हैं कि कितना परेशान होने के बाद इन लोगों ने ऐसा कदम उठाया था। कोई इतनी आसानी से अपनी जान नहीं देता।जब यह लोग अधिकारी के पास जाते जाते थक गई और कहीं से कोई न्याय नहीं मिला तो इन लोगों ने विधानसभा के सामने जाकर अपनी जान देने की कोशिश की।



जिसमें अफसाना बानो की मां इलाज के दौरान सोफिया की मौत हो गई।जब हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी को पता चला तब उन्होंने ने अफसाना बानो को इलाज के लिए दो लाख रुपए भेजे हैं।उसको हम लोग संगठन के अध्यक्ष जी और सभी लोग देने आये है।


इसके साथ आगे उनको क्या दिक्कत और परेशानी हो रही है,हम उसको भी समझने आए हैं।प्रशासन के द्वारा उसको डराया और धमकाया जा रहा है। आज भी उसकी नहीं सुनी जा रही है इसलिए वह अपनी व्यथा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र के माध्यम से लिख रही है।।

No comments