Breaking News

लम्भुआ समेत 15 उपकेंद्रों पर खत्म होगा लो वोल्टेज Dainik Mail 24

 


*छः करोड़ की लागत से लगेगी 26  कैपीसीटर बैंक*
*उपकेंद्रों में एल एंड टी जल्द चालू करेगी*

लम्भुआ(सुलतानपुर)। तहसील के पांच  समेत जिले के 15 विद्युत उपकेंद्रों से जुड़े उपभोक्ताओं के लिए यह राहत भरी खबर है। विद्युत खपत बढ़ते ही लो वोल्टेज की बनी रहने वाली समस्या अब जल्द ही खत्म हो जाएगी। देश की प्रख्यात लार्सन एंड टुब्रो कम्पनी करीब छः करोड़ रुपये की लागत से इन विद्युत उपकेन्द्रों पर इस तरह की 26 मशीनें लगाई जाएंगी। जिससे इन विद्युत उपकेंद्रों के उपभोक्ताओं को निर्बाध आपूर्ति मिल सकेगी। 
               विश्व बैंक परियोजना के तहत जिले के करौंदीकला, कादीपुर, अखण्डनगर, गंगापुर भुलिया, फरीदीपुर, धनपतगंज,  कुडवार, हलियापुर, लम्भुआ, किन्दीपुर, शिवगढ़, गारवपुर, सिरवारा रोड, भदैया, इसौली विद्युत उपकेन्द्र का चयन किया गया है। जिसमें करौंदीकला, कादीपुर, किन्दीपुर, गारवपुर में सिर्फ एक - एक कैपीसीटर बैंक लगाई जाएगी। जबकि, अन्य 11 उपकेंद्रों में मौजूद ट्रांसफार्मर की संख्या के लिहाज से दो - दो मशीनें लगाई जाएंगी। उपभोक्ताओं व विद्युत लाइन की क्षमता के हिसाब से धनपतगंज, कुडवार, सिरवारा रोड उपकेन्द्र पर एक - एक कैपीसीटर बैंक ज्यादा क्षमता वाला लगाया जाएगा। 
                 सभी विद्युत उपकेन्द्रों पर यह कैपीसीटर बैंक की मशीनें पहुँच गई हैं। इसके अलावा आगामी तीन साल तक इन मशीनों की देखभाल के लिए कम्पनी के इंजीनियर भी अपनी आमद दर्ज करवा दिए हैं। स्थानीय अवर अभियंता हरीश मिश्र ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि कैपीसीटर बैंक की स्थापना के बाद उपभोक्ताओं को लो वोल्टेज की समस्या से निजात मिल सकेगी। निर्बाध आपूर्ति से उपभोक्ताओं को सुचारू बिजली मिलने लगेगी।







No comments