Breaking News

महराजगंज-सदर तहसीलदार ने किया डोमरा रिंग बांध का निरीक्षण Dainik Mail 24

 रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव महराजगंज 27-09-2020



थाना क्षेत्र पनियरा अंतर्गत नेपाल से निकलने वाली रोहिन  नदी एकदम उफान पर है विगत चार दिन से नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। जिससे नदी तटबंध पर स्थित ग्रामीणों को बाढ़ का डर सता रहा है। एवं नदी के किनारे बसे गांव के किसानों की चिंता बढ़ती जा रही है।
नदी के बांध के किनारे बसे गांव जर्दी, तेंदुआहिया, रानीपुर लक्ष्मीपुर औरहिया, हरखपूरा,नरकटहा,डोमरा आदि गांव के किसानों को बाढ़ का भय सता रहा है।
आपको बताते चलें कि किसानों ने अपनी सारी पूंजी धान की फसल में लगा दी, आज महराजगंज तहसीलदार जसीम अहमद द्धारा बधें पर जांच हुई जिसमे  मौके पर मौजुद रहे अवर अभियंता कौशल श्रीवास्तव,सहायक अभियंता मोहम्मद,ख़ालिद एवं लेखपाल सुरेन्दर भारती को बंधे पर अर्लट रहने को कहा,वही नरकटहा ग्राम सभा के रजही टोला में नहर कटने की शिकायत मिलने पर तहसीलदार द्धारा मौके पर ही कटान बन्द कराया गया।
       

                         
जांच के समय कुछ ग्रामीण भी मौजुद थे उनका कहना था की बंधे पर कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे  हो गये है जिसको भरवाने के लिये निवेदन किया जिस पर तत्काल तहसीलदार ने तुरन्त अधिकारियों को निद्वेशित किया आैर मौके पर ही भरान करवाया ग्रामीणों में रहें-राजेन्द्र,जोगी,अयोध्या,
सुग्रीव,मुन्नीलाल,सुधाकर साहनी,कन्हैया,तिवारी,संजीव कुमार बाबुराम,राजेन्द्रर आदि-जिस पर तहसीलदार ने समाज सेवी डोमरा अकटहवा निवासी शिवानन्द श्रीवास्तव से कार्य की सत्यता के बारे मे जाना आैर ठेकेदार आैर विभागीय अधिकारियों के कार्यो की जांच की बात कही!







No comments