Breaking News

अमेठी : तहसील गौरीगंज मे डीएम की अध्यक्षता में आयोजित हुआ संपूर्ण समाधान दिवस Dainik Mail 24

 

रिपोर्टर : - वेद प्रकाश ओझा 


अमेठी: सरकार महत्वाकाक्षी के कार्यक्रम के हिस्से के रूप मे, आज  जिले के चार तहसीलो मे संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। कोविड 19 के खुले  मैदान और दिशानिर्देश का पालन करते हुए, जिला कलेक्टर श्री अरुण कुमार की अध्यक्षता मे तहसील गौरीगंज मे संपूर्ण  समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान डीएम ने लोगो की समस्यायों को सुना और उसके निवारण के लिए संबधित आधिकारियो को निर्देश दिए।


पूर्ण सकंल्प दिवस जिलाधिकारी ने शिकायकर्ताओ की उन समस्या को सुनते हुए आधिकारियो को मौके पर ही निर्देश दिए की शिकायतों को लाबित न रखा जाए, शिकायतों को गभीरता से लिया जाए।उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग को संपूर्ण सकंल्प दिवस के दौरान अधिकतम शिकायते प्राप्त हुई है जिसमे अवैध कब्जे से संबधित शिकायते प्राप्त हुई है। उन्होंने लेखपालो को लगातार गाँव जाने और अवैध कब्जो सहित छोटे मोटे विवादों को निपटने का दिशा निर्देश दिए।


डीएम ने निर्देश दिया कि आम लोगो के कल्याण के लिए संचालित विभिन्न  सरकारी योजनाओं  का लाभ पात्र  लोगो को सुनिश्ति किया जाना चाहिए। आज तहसील गौरीगंज मे कुल 108 शिकायते प्राप्त हुई।


जिसमे  02 का मौके पर निस्तारण  किया गया, इसी क्रम में तहसील मुसाफिरखाना मे 69 शिकायते आई,48 शिकायते तहसील अमेठी मे,44 शिकायतों तहसील तिलोई से प्राप्त हुई। जिसमें से 04 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया ,शेष  गुणवत्ता में शिकायतों को पूरा किया गया । पुलिस और राजस्व की 04 सयुक्त टीमो को निपटने के लिऐ भेजा गया था। 


उन्होंने सभी आदिकारियो को निर्देश दिया। की वे अपने अपने कार्यालय मे समय से पहुँचे। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह और मुख्य विकास अधिकारी डॉ अंकुर लाठर द्वारा पुलिस संबधित मामलो की सुनवाई की गई।सबंधित आधिकारियो को संबधित मामलो को निर्देशित किया गया मुख्य चिकित्सा श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी गौरीगजं सजीव कुमार मौर्य,परियोजना निदेशक ,आशुतोष दुबे और सभी  जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।




No comments