Breaking News

किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली के मैच हुआ टाई पर जीती दिल्ली। Dainik Mail 24

 रिपोर्ट -रमन कुमार  

                                                    
 आइपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला। इस मैच में पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का प्रदर्शन धारदार रहा और ये मैच उनके लिए यादगार भी रहा क्योंकि इस मैच में उन्होंने अपने आइपीएल करियर की सबसे बेस्ट गेंदबाजी कर डाली। शमी की घातक गेंदबाजी के आगे दिल्ली के बल्लेबाज बेबस नजर आए हालांकि बाद में स्टॉयनिस की अर्धशतकीय पारी के दम पर दिल्ली ने स्कोर को 157 तक पहुंचाया। 

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 157/8 बनाए। जिसमे श्रेयश (39) , रिषभ (31) , स्टायनिश (53) रन बनाए। उसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की तरफ से मयंक अग्रवाल (89), के एल राहुल (21) बनाए। पंजाब भी 157/8 ही बना सका जिसके बाद सुपर ओवर हुआ। जिसमे पंजाब मात्र 2 रन ही बना सकी दो विकेट खोकर। उसका पीछा दिल्ली ने आसानी से कर लिया और मैच जीत गई।

मो. शमी ने इस मैच में 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिए और आइपीएल करियर की ये उनकी अब तक की बेस्ट गेंदबाजी रही। इससे पहले उनका बेस्ट प्रदर्शन 2019 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ था जब उन्होंने 21 रन देकर 3 विकेट झटके थे। शमी ने अपने पिछले रिकॉर्ड में सुधार करते हुए नया रिकॉर्ड स्थापित किया। शमी ने इस मैच में दिल्ली के टॉप के बल्लेबाजों को आउट किया। 
शमी ने इस मैच में दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को 5 रन पर क्रिस जोर्डन के हाथों कैच करवा दिया। वहीं उन्होंने दूसरा विकेट हेटमायर का लिया और उन्हें 7 रन पर मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट करवाया। तीसरा विकेट उन्होंने दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर को रूप में लिया और उन्हें 39 रन पर क्रिस जोर्डन के हाथों कैच करवाया। उन्होंने टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों का शिकार करके जता दिया कि वो टीम के लिए कितने अहम गेंदबाज हैं। 



मो. शमी के आइपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 52 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 43 विकेट दर्ज है। पिछले सीजन यानी साल 2019 में उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की थी और 14 मैचों में 19 विकेट झटके थे।




No comments