Breaking News

अमेठी : DM व SP ने जिला कारागार रायबरेली का किया औचक निरीक्षण Dainik Mail 24

 रिपोर्टर : वेद प्रकाश ओझा 



अमेठी : जिलाधिकारी अरुण कुमार व पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने आज जिला कारागार रायबरेली संयुक्त रूप से निरीक्षण किया गया।जनपद अमेठी मे जिला कारागार न होने के कारण तिलोई के थाना, फुरसतगंज, मोहनगंज व शिवरतन के अपराधियों को रायबरेली जेल जाता है।


डीएम व एसपी ने जिला कारागार रायबरेली मे जनपद अमेठी के 170 अपराधी बन्द है। जिनमे से 15 अपराधी दोष सिद्ध है व 155 अपराधी न्यायालय में विचाराधीन  है। इस दौरान जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा महिला बैरक का निरीक्षण किया गया।

डीएम व एसपी ने चिकित्सालय मे भर्ती बादियो के स्वस्थय के बारे में जानकारी ली एवं उनके समुचित उपचार हेतु डॉक्टरों को निर्देश दिए इसके बाद उन्होंने बैरकों मे कैदियों के सामानों एवं बिस्तरों की सघन तलाशी ली गई। डीएम ने बैरकों मे नियंमित रूप से साफ- सफाई  करने हेतु अधीक्षक को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जेल के अन्दर किसी भी तरह के प्रतिबंधित सामाग्री को अन्दर कदापि न जाने दिया जाये।

जिला कारागार मे जिलाधिकारी ने जनपद अमेठी के कैदियों से बात-चीत कर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली, बन्दियों द्वारा परिवार वालो से मुलाकात करने की समस्या बताई जिस पर जिलाधिकारी ने कैदियों को अवगत कराया कि शासन के निर्देश पर कोविड -19 के दृष्टिगत मुलाकात बन्द है इसके लिए उन्होंने फोन के माध्यम से बंदिओ के घरवालो से बात करने के निर्देश जेल अधीक्षक को दिए।

जिलाधिकारी ने जिला कारागार में रसोई घर का भी निरीक्षण किया और साफ-सफाई से भोजन बनाये जाने के निर्देश दिये निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि प्रतिदिन समस्त बैरकों मे बन्दियों की सघन तलाशी करायी जाये यदि किसी बन्दी के पास कोई आपत्तिजनक वस्तुएँ बरामद हो तो तत्काल सम्बधित के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही भी सुनिश्ति की जाये। उन्होंने कहा कि बन्दियों के भोजन गुणवत्ता की भी समय पर जांच करते रहे तथा शौचालय एवं नालियों आदि की समुचित सफाई  व्यवस्था सुनिश्ति कराई जाये।







No comments