Breaking News

IPL के पहले मैच ही CSK ने लहराया अपने जीत का परचम Dainik Mail 24

      रिपोर्ट- रमन कुमार      


       CSK vs MI, MI vs CSK: IPL 2020 के पहले ही मैच में अंबाती रायुडू ने अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मुंबई इंडियंस के खिलाफ जोरदार पारी खेली। सीएसके के दो विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए थे और उसके बाद इस टीम की तरफ से तीसरे नंबर पर फॉफ डूप्लेलिस और चौथे नंबर पर अंबाती रायुडू बल्लेबाजी करने आए। इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 119 रन की शानदार शतकीय साझेदारी करते हुए टीम की स्थिति को संभाल दिया। इसमें भी अंबाती रायुडू की पारी जोरदार रही और उन्होंने 48 गेंदों पर 71 रन बनाए। अंबाती ने अपनी पारी में 6 चौके व 3 छक्के जड़े जबकि उनका स्ट्राइक रेट 147.92 का रहा। 

मुम्बई की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए 162/9 बनाए। जिसमे रोहित (12) , डीकाक(33) , एस तिवारी (42) रन बनाए। चेन्नई के जडेजा व दिपक चहर ने दो दो विकेट झटके। उसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की तरफ से मुरली विजय (01), वाटसन(04) के जल्दी आउट होने के बाद डूप्लेसिस (58) व रायडू(71) ने जीत की नीव रखी। जडेजा (10रन 5गेद) सैम (18रन 6गेद) बनाए। धोनी ने 2 गेद खेली। चेन्नई ने 19.2 वोवर मे ही 5 विकेट खोकर 166 रन बना लिए।

अंबाती रायुडू ने अपनी इस पारी के जरिए ये भी साबित किया कि एम एस उन पर क्यों भरोसा करते हैं साथ ही साथ उन्होंने भारतीय चयनकर्ताओं को भी जवाब दे दिया जिन्होंने उन्हें 2019 वनडे वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं दी थी। आपको बता दें कि अंबाती रायुडू को 2019 वनडे वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं दी गई थी और उनकी जगह विजय शंकर को मौका दिया गया था जो खुद को साबित नहीं कर पाए थे और चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। इसके बाद रिषभ पंत को वहां भेजा गया था और इसके बाद अंबाती रायुडू ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। 


बाद में उन्होंने फिर से क्रिकेट में वापसी की और इस आइपीएल में जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने दिखा दिया कि उनमें कितना दमखम है। हालांकि ये टूर्नामेंट 53 दिनों तक चलेगा और रायुडू को और भी मौके मिलेंगे, लेकिन पहले मैच में जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की और दर्शकों का मनोरंजन किया वो लाजवाब रहा। अंबाती रायूडू के अलावा फॉफ डूप्लेसिस ने भी 44 गेंदों पर नाबाद 58 रन की पारी खेली और अपनी टीम को पहले ही मैच में 5 विकेट से जीत दिला दी।




No comments