Breaking News

RR vs KXIP: तेवतिया के छक्कों के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के जबड़े से छीनी जीत Dainik Mail 24

 



इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में आज शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में एक बार फिर छक्कों की बारिश देखने को मिली। किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट पर 223 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 19.3 ओवर में छह विकेट गंवाकर 226 रन बनाकर चार विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। आईपीएल के इतिहास में पहली बार किसी टीम ने इतने बड़े स्कोर का सफलता से पीछा किया है। इस मैच में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले। किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की सेंचुरी और हाफ सेंचुरी पर स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन और राहुल तेवतिया की हाफसेंचुरी भारी पड़ी और राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के जबड़े से जीत छीन ली।


किंग्स इलेवन पंजाब की पारी में कुल 11 छक्के पड़े, जबकि राजस्थान रॉयल्स की ओर से 18 छक्के पड़े। तेवतिया ने शेल्डन कोटरेल के एक ओवर में पांच छक्के लगाकर मैच रोमांचक बना दिया था, जिसे जोफ्रा आर्चर ने दो छक्के से राजस्थान रॉयल्स के पाले में ला दिया था। तेवतिया ने पहली 19 गेंदों पर 8 रन बनाए थे, जबकि बाद की 12 गेंद पर 45 रन ठोक डाले। तेवतिया 31 गेंद पर सात छक्कों की मदद से 53 रन बनाकर आउट हुए थे। वहीं संजू सैमसन ने 42 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेली। स्मिथ ने 27 गेंदों पर 50 रनों का योगदान दिया और जोफ्रा आर्चर 3 गेंद पर 13 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। विनिंग चौका टॉम कुर्रन के बल्ले से निकला। मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए, लेकिन 53 रन भी लुटाए, वहीं कोटरेल ने एक विकेट लिया और 52 रन लुटाए।


राजस्थान रॉयल्स की ओर से संजू सैमसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। सैमसन ने 42 गेंद पर 85 रनों की पारी खेली। सैमसन ने चार चौके और सात छक्के लगाए। सैमसन लगातार दूसरे मैच में मैन ऑफ मैच चुने गए हैं। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी वो ही मैन ऑफ द मैच बने हैं।





No comments