Breaking News

महराजगंज(उ०प्र०)एंबुलेंस में गूंजी किलकारी ,परिवार के लोगों ने दी 108 एंबुलेंस कर्मियों को बधाई Dainik Mail 24

 

रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव महराजगंज 21-10-2020


एंबुलेंस में गूंजी किलकारी , परिवार के लोगों ने एंबुलेंस कर्मियों को दी बधाई


महराजगंज जिले के बृजमनगंज ब्लाक क्षेत्र के विशुनपुर अदरौना निवासी रेखा पत्नी रामहित को प्रसव पीड़ा शुरू हुआ परिवार के लोगों ने सरकार की 108 सेवा का लाभ लेने के लिए लोगों ने डायल किया तत्काल 108 एंबुलेंस कर्मी तत्परता दिखाते हुए घर पहुंचे परिवार के लोगों ने रेखा को बृजमनगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां डॉक्टरों ने जिला अस्पताल महराजगंज के लिए रेफर कर दिया ।


रास्ते में प्रसव पीड़ा होने लगा । एंबुलेंस कर्मी रास्ते में गाड़ी खड़ा कर नार्मल प्रसव करा दिए परिवार के लोगों का खुशी का ठिकाना नहीं रहा।


एंबुलेंस कर्मियों का परिवार के लोगों नें बधाई दीं । परन्तु मरीज जिला अस्पताल रेफर होने के कारण एबुलेंस कर्मी जिला अस्पताल पहुंचाएं जहां जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ हैं । परिवार के लोगों ने 108 एंबुलेंस कर्मियों को बधाई दी । एंबुलेंस कर्मियों ने बताया बृजमनगंज 108


UP41G1351 जो हमारे हॉस्पिटल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बृजमनगंज से रिफर था जिला हॉस्पिटल महराजगंज के लिए ।


लेबर पेन (डिलेवरी) का केस था 


केस क्रिटिकल था जब हम उस केस को लेकर फरेंदा जंगल तक पहुँचे तब मरीज को बहुत ज्यादा दर्द होने लगा और दर्द भी लगातार होने लगा । मरीज की स्थिति बिगड़ती चली जा रही थी । फिर ईएमटी - यशवंत सिंह अपने पायलट महेश कुमार मिश्र से बोले गाड़ी साइड में लगाने को फिर उस मरीज का नार्मल डिलवरी कराए ।

और बिल्कुल स्वस्थ बच्चा पैदा हुआ ।

फिर जच्चा और बच्चा दोनों को जिला हॉस्पिटल महराजगंज ले जा कर भर्ती कराए ।

अब दोनों खतरे से बाहर है और सुरक्छित है !








No comments