Breaking News

महराजगंज(उ०प्र०)घुघली क्षेत्र में खनन पर तहसीलदार की बड़ी कार्रवाई, दो जेसीबी व दो ट्रैक्टर सीज, 19 लोगों पर लगाया जुर्माना Dainik Mail 24

 

रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव महराजगंज 19-10-2020


महराजगंज__

घुघली क्षेत्र के कोटिया गांव से अवैध ढंग से मिट्टी व बालू खनन की सूचना पर मौके पर पहुंचे तहसीलदार सदर जसीम खान ने बड़ी कार्रवाई की है। खनन कर रहे दो जेसीबी व दो ट्रैक्टर-ट्राली को घुघली थाना में सीज कराया। एफआईआर भी दर्ज कराई। साथ ही साथ 19 लोगों के खिलाफ जुर्माना भी लगाया गया है। तहसीलदार की इस कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है। 

सदर तहसीलदार जसीम खान ने बताया कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि छोटी गंडक नदी के किनारे स्थित कोटिया गांव में बड़े पैमाने पर जेसीबी व ट्रैक्टर-ट्राली से मिट्टी व बालू का खनन हो हो रहा है। इस सूचना पर तहसीलदार जसीम खान, नायब तहसीलदार नवीन त्रिपाठी, राजस्व निरीक्षक व लेखपाल के साथ कोटिया में दबिश दिया। वहां करीब ढाई एकड़ भूमि पर बड़़े पैमाने पर खनन हो रहा था। राजस्व विभाग की टीम देखते ही खनन में लगे मजदूर भागने लगे। पर तहसीलदार सदर व उनकी टीम ने  जेसीबी व तीन ट्रैक्टर ट्राली को पकड़़ लिया। घुघली थाना पर भेजते समय एक ट्रैक्टर मौके का लाभ उठाकर फरार हो गया। घुघली थानाध्यक्ष दिलीप सिंह ने बताया कि एमवी एक्ट के तहत दो जेसीबी व दो ट्रैक्टर ट्राली को सीज कर दिया गया है। कार्रवाई जारी है। तहसीलदार जसीम खान ने बताया कि इस मामले में 19 लोगों के खिलाफ जुर्माना लगाया गया है। अवैध ढंग से मिट्टी व बालू खनन क्षेत्र में किसी भी सूरत में नही होने दी जाएगी। इसके लिए हल्का लेखपाल व राजस्व निरीक्षक को जिम्मेदारी सौंपी गई है कि वह भ्रमण कर यह देखते रहें कि कहीं अवैध खनन तो नहीं हो रहा है। सभी आरोपित कुशीनगर जिले के कप्तानगंज क्षेत्र के रहने वाले हें!








No comments