Breaking News

योगी सरकार ने 3 माह के लिये टाला निजीकरण, बिजली कर्मियों ने वापस ली हड़ताल Dainik Mail 24

 

रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव महराजगंज 06-10-2020


उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड को निजी हाथ में सौंपने का फैसला फिलहाल तीन माह के लिये टाल दिया है


लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड को निजी हाथ में सौंपने का फैसला फिलहाल टाल दिया है। सरकार द्वारा निजीकरण को टालने को लेकर लिये गये इस बड़े फैसले के बाद बिजली कर्मचारियों ने भी अपना कार्य बहिष्कार वापस ले लिया है।


अवधनगरी को मिली जानकारी के मुताबिक योगी सरकार ने बिजली विभाग के निजिकरण को फिलहाल 15 जनवरी 2021 तक के लिये टाल दिया है। इससे पहले सीएम योगी से मंत्रियों और आला अधिकारियों के साथ भी हाइलेवल बैठक भी की थी।


उत्तर प्रदेश सरकार और बिजली विभाग के अधिकारियों के बीच चली लंबी बैठक के बाज बिजली व्यवस्था के निजीकरण का फैसला टालने पर बिजली कर्मचारियों ने खुशी जतायी है। इस फैसले के बाद बिजलीकर्मियों की अनिश्चिकालीन हड़ताल को कर्मचारी संगठनों ने वापस ले लिया है।


इससे पहले यूपी की योगी सरकार द्वारा पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड को निजी हाथ में सौंपने के फैसले के खिलाफ बिजलीकर्मियों सोमवार को अनिश्चिकालीन हड़ताल शुरू कर दी थी। आज मंगलवार को हड़ताल के दूसरे दिन बिजली विभाग के अधिकारियों ने भी कार्य बहिष्कार की घोषणा कर दी थी, जिससे यूपी में संकट गहराने के आसार बढ गये थे।


योगी सरकार भी बिजली कर्मचारियों की हड़ताल टालने के प्रयासों में जुटी हुई दिखी। जनता के बढ़ते आक्रोश से भी सरकार पर लगातार दबाव नजर आ रहा था। कई दौर की मीटिंग के बाद आखिरकार सरकार ने निजीकरण के फैसले को तीन माह तक टालने का निर्णय लिया!







No comments