Breaking News

गोरखपुर(उ०प्र०)30 फीट की वॉटर स्क्रीन…अब योगी के मठ में लाइट ऐंड साउंड शो, पढ़िए गुरु गोरखनाथ की कथा Dainik Mail 24

 

रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव गोरखपुर 16-10-2020


गोरखनाथ मंदिर में लाइट ऐंड साउंड शो के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए यहां 200 से 250 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। 30 फीट की वॉटर स्क्रीन पर श्रद्धालुओं को गुरु गोरखनाथ की महिमा देखने को मिलेगी। हाइलाइट्स:गोरखनाथ मंदिर में लाइट ऐंड साउंड शो की हो रही है शुरुआत गुरु गोरखनाथ की महिमा को इस शो में अनूठे ढंग से बताया जाएगा 30 फीट की वॉटर स्क्रीन, 40 मिनट के इस शो का 20 रुपये टिकट यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं गोरक्ष पीठ के पीठाधीश्वर लाइट ऐंड साउंड शो के लिए खास इंतजाम

गोरखपुर नाथ संप्रदाय के सबसे बड़े केंद्र गोरखनाथ मंदिर में अब गुरु गोरखनाथ की महिमा अनूठे तरीके से बताई जाएगी। गोरखनाथ की कथा से रूबरू कराने के लिए यहां खास शो शुरू हो रहा है। लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर से गोरखनाथ मंदिर के पवित्र भीम सरोवर में श्रद्धालुओं के लिए लाइट ऐंड साउंड शो शुरू हो रहा है। कोविड-19 के प्रोटोकॉल को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली हैं। यह जानकारी गोरखनाथ मंदिर के सचिव द्वारिका तिवारी ने दी है। कोरोना काल में लॉकडाउन के बाद गोरखनाथ मंदिर के इस खास शो को देखने के लिए जनता बेसब्री से इंतजार कर रही थी। तकरीबन 6 महीने के बाद 15 अक्टूबर यानी आज सूर्यास्त के बाद से लाइट ऐंड साउंड शो शुरू किया जा रहा है। इस शो को देखने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 200 से 250 लोगों की बैठने की व्यवस्था भी की गई है।

30 फीट की वॉटर स्क्रीन पर इसे 40 मिनट की अवधि के लिए शुरू किया जा रहा है। एक शो के लिए एक व्यक्ति का 20 रुपये टिकट लगेगा। वहीं सीनियर सिटिजन को कुछ प्रतिशत छूट दी जाएगी। बच्चे और दिव्यांग इस शो का मुफ्त में लुत्फ़ उठा सकेंगे। नाथ संप्रदाय की महिमा का गुणगान करने वाले इस शो को टेलिविजन इंडस्ट्री के मशहूर कलाकारों ने अपनी आवाज दी है। GORAKHNATH TEMPLE यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ के पीठाधीश्वर हैं। नाथ पंथ के अनुयायी देशभर में हैं। यही वजह है कि गुरु गोरखनाथ की कथा और महिमा को देखने के लिए गोरखपुर समेत आसपास के जिलों से भी लोग पहुंचते हैं। मंदिर के सचिव द्वारिका तिवारी ने बताया कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए लाइट ऐंड साउंड शो 15 अक्टूबर से शुरू हो रहा है।इसमें श्रद्धालु उपस्थित होकर शो का लुत्फ उठा सकते हैं!








No comments