Breaking News

महराजगंज(उ०प्र०)पराली मत जलाएं वरना तिसरी आँख सेटेलाईट कैमरा कार्य कर रहा है:डीएम उज्जवल कुमार Dainik Mail 24

 

रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव महराजगंज 13-10-2020


महराजगंज,जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रे सभागार में धान क्रय केन्द्रो तथा एजेंसियों के साथ बैठक कर सावधानी व बिना गडबडी किये खरीद की जाय ।

उन्होने कहा कि क्रय केन्द्रो पर आने वाले किसानो की धान हरहाल में खरीद की जाय,तथा शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य को शतप्रतिशत पूर्ति होना आवश्यक है । उन्होने यह भी कहा कि कोरोना अभी समाप्त नही हुआ है ठण्ड की मौसम में बढने की संभावना है इस लिए कोविड 19 की नियमो को पालन किया जाय, क्रय केन्द्रो पर भीड नही लगाये,स्वंय को मास्क/ फेस कवर्स, सोशल डिस्टेशिंग, केन्द्रो पर सैनेटाईजर,हाथ होने व पीने की पानी साबून,शौचालय की ब्यवस्था अवश्य रखेगे । स्वंय,परिवार व आम पब्लिक को बचाये तथा बचाव हेतु सभी को प्रेरित भी करें । उन्होने सभी को सचेत किया कि धान की पराली किसी भी हालत में नही जलाये,अगर पराली जलाने की घटना होती है तो किसान के साथ साथ कम्बाईन मशीन मालिक के प्रति भी कार्यवाही सुनिश्चित होगी ।आप यह न समझे कि किसी को पता नही चलेगी तिसरी आँख सेटेलाईट कैमरा कार्य कर रहा है। वह सभी गाव घर खेत पर नजर डाल रखा है इससे बच नही पायेगें।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में 147 क्रय केन्द्र 15 अक्टूबर से संचालित हो जायेगी । खाद विभाग के 16,एफ0पी0ओ023,पी0सी0एफ0 47, यू0पी0एग्रो 3, यू0पी0पी0सी0यू030,कर्मचारी कल्याण निगम 7, एन0सी0सी0एफ0 10, भा0खाद निगम 2 केन्द्र है आवश्यकतानुसार क्रय केन्द्र की स्थापना किया जा सकता है । अब तक जनपद में 11253 किसानो ने पंजीकृत कराया गया है । जनपद में 2,687 बोरे की गाठ यानि 13,43,500 न्यू बोरे उपलब्ध हो चुके है तथा शासन द्वारा 2,10,000 मी0टन धान खरीद का लक्ष्य रखा गया । उन्होने कहा कि तौल काटा को सही करालें ऐसा न हो कि अलग अलग तौल बताये यह घोर अनियमितता में लिया जायेगा ।

बैठक में अपर जिलाधिकारी कुन्जबिहारी अग्रवाल, सहायक आयुक्त ए़ंव सहकारिता शविन्द्र सिहं, प्रदीप तिवारी क्षेत्रीय विपणन अधिकारी तथा क्रय केन्द्र सचिव,राईस मिलर उपस्थित रहे!








No comments