Breaking News

महराजगंज(उ०प्र०)डीएम डॉ उज्जवल कुमार ने बताये ऐसे मनाने होंगे आगामी त्योहार, नियमो की अनदेखी पर होगी कड़ी कार्यवाही Dainik Mail 24

 

रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव महराजगंज 11-10-2020


जिलाधिकारी डॉ उज्ज्वल कुमार ने कहा भारत सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत ही मनाने होंगे सभी त्यौहार।



आपको बता दें कि प्रमुख रूप से अक्टूबर-नवंबर दिसंबर में पढ़ने वाले मुख्य त्यौहार नवरात्री आरम्भ, अष्टमी, महानवमी, दशहरा, बारावफात, वाल्मीकि जयंती, धनतेरस, छोटी दिवाली, दीवाली, गोवर्धपूजा, छठपूजा आदि है जिसको लेकर सरकार ने हाल ही में गाइडलाइन भी जारी की है


जिसे देखते हुए जिलाधिकारी डॉ उज्जवल कुमार ने कमर कस ली है जिलाधिकारी ने जनपद में समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत ही त्यौहार मनाए जाने है जो भी लापरवाही बरसेगा उसके ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


उल्लेखनीय है कि मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश के द्वारा जारी आदेश के क्रम में डीएम डॉ उज्जवल कुमार ने बताया कि आगामी माह दिसंबर के बीच प्रमुख त्यौहार नवरात्र, दशहरा, बारावफात, धनतेरस, दिवाली, गोवर्धन पूजा, क्रिसमस आदि त्योहारों में झांकी व जुलूस निकाले जाते हैं जिसको लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत ही मनानेे की अनुमति मिलेगी। इसके साथ ही लोगों मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।


किसी भी चौराहे पर कोई भी मूर्ति या फिर ताजिया नहीं रखी जाएगी। यह सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी पुलिस की होगी।आयोजनकर्ता को मूर्ति स्थापना, मेला व जागरण के लिए जिला प्रशासन से अनुमति प्राप्त करनी होगी!








No comments