Breaking News

महराजगंज : जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप में थानों पर आयोजित थाना समाधान दिवस की निरीक्षण कर जन शिकायतों को सुना Dainik Mail 24

 

रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव महराजगंज 10-10-2020 


महराजगंज : जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार व पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने संयुक्त रूप में थानों पर आयोजित समाधान दिवस की निरीक्षण करते हुए जन शिकायतो की भी सुना।

जिलाधिकारी के निरीक्षण में पाया गया कि घुघुली में समाधान पंजिका में शिकायतकर्ता का मोबाईल नम्बर अंकित नही था। न ही पूर्व की शिकायतों का निस्तारण हुआ था।


वहीं कोठीभार थाना में 26 सितम्बर 2020 की समाधान दिवस की 14 मामलो का निस्तारण नही था। न ही मोबाईल नम्बर अंकित रहा। जिलाधिकारी द्वारा जन शिकायतो के निस्तारण नही होने पर थानाध्यक्ष के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी मामलों को 10 दिन में निस्तारित कर सूचना उपलब्ध कराने को कहा। वहीं एसडीएम व सीओ को निगरानी की जिम्मेदारी सौपी । पुलिस अधीक्षक द्वारा समाधान पंजिका को शाम तक तलब किया है।


निरीक्षण के समय घुघुली थाने में 10 मामले दर्ज किये गये थे। जिसमें मालती देबी पत्नी सदानन्द चौमुखा की भूमि पर अवैध कब्जा, संजय कुमार मिश्रा परसागिदही में ग्राम सचिवालय पर अवैध कब्जा, दीनानाथ गुप्ता धर्मपुर की रास्ते पर अवैध कब्जा तथा मनोज कुमार पुत्र रामदरश गोपाला की भूमिधरी नम्बर होने पर भी भूमि पर अवैध कब्जा का मामला रहा। वहीं कोठीभार थाने में भी सन्तोष चौधरी, रामप्रीत यादव व चन्द्रिका कारीडिहा द्वारा अवैध कब्जे की शिकायत दर्ज करायी गयी है। जिलाधिकारी व एस पी द्वारा एसडीएम व सी ओ को निर्देश दिया गया कि एण्टी भू – माफिया टीम गठित कर सभी अवैध कब्जों को हटवा कर निस्तारण की सूचना प्रस्तुत करें। टीम में नायब तहसीलदार, राजस्व कानूनगो, एसओ, एसआई, महिला पुलिस, लेखपाल व हल्का कांस्टेबल रहेगें!








No comments