Breaking News

महराजगंज-निजीकरण के विरोध में हड़ताल पर गए बिजली कर्मचारी, राजस्व कर्मियों ने संभाली जिम्मेदारी Dainik Mail 24

 

रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव महराजगंज 05-10-2020

महराजगंज_

निजीकरण के विरोध में सोमवार को प्रदेशव्यापी आह्वान पर जिले के बिजली विभाग कर्मचारियों ने कार्य का बहिष्कार कर दिया। इससे पॉवर हाउस को संभालने के लिए असिस्टेंट कमिश्नर से लेकर अमीन व लेखपाल को जिम्मेदारी पर सौँपी गई। पॉवर हाउस को संभालने में राजस्व कर्मियों को पसीना बहाना पड़ा। उनको यही समझ में नहीं आ रहा था कि किस बटन को दबाने पर बिजली की आपूर्ति होगी, कहां से बंद होगी। इसका नतीजा यह  रहा कि पूरे दिन बिजली की आंख-मिचौली जारी रही। कई घंटे की कटौती से उपभोक्ता सांसत में पड़ गए।


बिजली कर्मियों ने सरकार को चेताया, निजीकरण  वापस नहीं होने पर शुरू होगा आंदोलन- 


विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर निजीकरण के विरोध में प्रदेशव्यापी कार्य बहिष्कार ध्यानाकर्षण कार्यक्रम महराजगंज जनपद में विद्युत वितरण खण्ड-प्रथम, महराजगंज के परिसर में किया गया। प्रदेशव्यापी कार्य बहिष्कार में जनपद के विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। प्रदेश सरकार को यह चेतावनी दी गयी है कि निजीकरण वापस न हुआ तो आंदोलन को जन-जन तक पहुंचाया जायेगा और इस आंदोलन को जन आंदोलन में बदल दिया जाएगा।

विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति, महराजगंज के संयोजक ई० उपेन्द्र नाथ चौरसिया ने कहा है कि समय रहते हुए निजीकरण वापस नहीं लिया गया तो इसके गम्भीर परिणाम होंगे। ईडीपी त्रिपाठी, ई0 सुधीर सिंह ने कहा कि अभी तो आंदोलन शुरू हुआ है, जनता को आंदोलन से जोड़ने की रणनीति बन चुकी है। जल्द ही जन-जागरण अभियान शुरू किया जायेगा। जिससे निजीकरण से होने वाले नुकसान जैसे मंहगी बिजली की भार जनता पर पड़ेगी। इन बातों से सबको अवगत कराया जायेगा। विद्युत प्रबन्धन व प्रदेश सरकार की नीतियां पूँजीपतियों को लाभ पहुंचाते हुए सरकारी उपक्रमों को बेचने की है। जिसे विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति कभी भी स्वीकार नहीं करेगा। सभा के दौरान ई0 हरि शंकर, ई0 विपिन कुमार, ई0 ऋषिदेव गौतम, ई0 में राम यादव, ई0 एल0सी0 यादव, ई0 आलोक रंजन गुप्ता, ई0 कृष्णा नन्द, ई0 अरूण कुमार यादव, ई० राजनरायण, ई0 आई0एस0 सिंह, ई0 राजीव कुमार नायक, ई० वीर प्रताप सिंह, ई0 ए0के0 सिंह, ई0 अवधेश सिंह यादव, ई0 रमेश कुमार मौर्या, ई0 पी0एन0 मौर्या, ई० कार्तिक वर्मा, ई0 शम्भू नाथ, ई0 कुलदीप श्रीवास्तव, ई0 अमीत श्रीवास्तव, ई0 आलोक कुमार, ई० उपेन्द्र गुप्ता, जुबेर खान, सुरेन्द शर्मा, रबेका मसीह, कु0 रश्मा यादव, छेदी प्रसाद व अन्य सभी अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे!








No comments