Breaking News

महराजगंज(उ०प्र०)पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह किया भूमि स्वामित्व प्रमाण पत्र का वितरण।ग्रामीण भारत समाचार Dainik Mail 24

 

रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव महराजगंज 12-10-2020


पनियरा--प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  द्वारा किए गए “भूमि स्वामित्व योजना”के शुभारंभ में पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ने अपने क्षेत्र के लोगों में प्रमाण पत्र के वितरण का शुभारंभ किया।

भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा प्राप्त जानकारी से आज पनियारा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ने नायाब तहसीलदार और पनियरा एडीओ पंचायत की उपस्थिति में अपने क्षेत्र के ग्रामसभा कनैला से भूमि स्वामित्व पत्र के वितरण के कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस योजना के अंतर्गत आज कनैला ग्राम सभा के 75 लोगों को उनके भूमि का स्वामित्व प्रमाण पत्र देकर पनियरा विधायक ने उनका अधिकार प्रदान किया। प्रधानमंत्री द्वारा इस योजना का शुभारंभ भी आज ही के दिन किया गया है जिसकी शुरुआत आज संपूर्ण भारत वर्ष में एक साथ किया जा रहा है। सरकार द्वारा भूमि के ऐसे विवादों को खत्म करने का एक सफल प्रयास किया जा रहा है।ऐसे व्यक्ति यदि किसी आबादी की जमीन में बिना किसी प्रमाणित अधिकार के रह रहे हैं आए दिन उनको हमेशा किसी न किसी कारण बस परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए सरकार ने ऐसे लोगों को उस भूमि का लेखपाल कानूनगो द्वारा सर्वे कराकर उन चिन्हित लोगों को प्रमाण पत्र देने की योजना बनाई है जिससे जमीन के ऐसे विवादों को खत्म किया जा सके इस योजना का लाभ देश के सभी वर्गों के लोगों को प्राप्त होगा जो इस श्रेणी के अंतर्गत आते हैं।

इस कार्यक्रम में पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह के साथ पनियरा मंडल के अध्यक्ष रूपेश शर्मा,मंडल महामंत्री नरसिंह सिंह, मंडल अध्यक्ष मुजरी गुड्डू सिंह ,उपाध्यक्ष अनिल वर्मा ,वरिष्ठ कार्यकर्ता जनार्दन सिंह,अखिलेश कनौजिया, उमेश जयसवाल, रामकेश सिंह,संदीप सिंह, सत्येंद्र, बालकेस सहित भारतीय जनता पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे!








No comments