Breaking News

महराजगंज(उ०प्र०)स्टाफ नर्स की लापरवाही एवं एंबुलेंस के इंतजार से नवजात शिशु की गई जान Dainik Mail 24


रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव महराजगंज 08-11-2020


प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पनियरा में  स्टाफ नर्स की लापरवाही एवं बार – बार फोन करने के बावजूद एंबुलेंस के समय से नहीं पहुंच पाने  से नवजात शिशु की जान गई।



खबर के अनुसार ग्राम सभा राजौरा खुर्द निवासी पूजा ( 26 ) को प्रसव पीड़ा हुई। जिसको लेकर गांव की आशा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पनियरा पहुंची। वहां उसे में भर्ती किया गया। जहां गुरुवार की भोर में करीब 5:00 बजे पूजा ने स्वस्थ बालक को जन्म दिया। जन्म के महज  5 घंटे के अंदर ही प्रसूता महिला को घर भेज दिया गया। प्रसूता घर पर गई। जहां शुक्रवार की सुबह करीब 6:00 बजे शिशु की अचानक तबीयत खराब हो गई। तो पूजा ने गांव की आशा से संपर्क किया। जिस पर गांव की आशा ने बताया कि एंबुलेंस के लिए फोन कर जिला अस्पताल जाना पड़ेगा। जिस पर एंबुलेंस के लिए दर्जनों बार फोन करने के बावजूद एंबुलेंस के समय से न पहुंचने के कारण बच्चे की जान चली गई।


प्रसव कराने वाली एचवी सिंधु बाला ने बताया कि बच्चा स्वस्थ पैदा हुआ था। जिसका वजन ढाई किलो से ऊपर था। परंतु मेरी ड्यूटी ऑफ होने के बाद मैं घर घर चली आई। उसके बाद क्या हुआ हमको पता नहीं। वहीं स्टाफ नर्स संध्या ने बताया कि मरीज के परिवार वालों ने जबरदस्ती अपने मरीज को घर लेकर चले गए। इस संबंध में डिप्टी सीएमओ आईए अंसारी से बात करने पर उन्होंने बताया कि जांच कर दोषियों के उपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी!








No comments