Breaking News

महराजगंज(उ०प्र०)समान कार्य के लिए दिलाऊंगा समान वेतन – अजय सिंह Dainik Mail 24

 

रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव महराजगंज 23-11-2020


महराजगंज -23नवंबर गोरखपुर -फ़ैजाबाद (अयोध्या )शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से उत्तर प्रदेश माध्यमिक वित्त विहीन शिक्षक महासभा के प्रदेश महासचिव/प्रत्याशी अजय सिंह को उ. प्र. माध्यमिक शिक्षक संघ ठकुराई गुट ने अपना समर्थन दिया हैं. अजय सिंह की जीत पुरानी पेंशन योजना की बहाली व वित्त विहीन शिक्षकों की सेवा सुरक्षा व समान योग्यता के शिक्षकों को समान कार्य के लिए समान वेतन दिलाने का सदन में संघर्ष का मार्ग प्रशस्त करेगा. ये बातें सोमवार को महराजगंज प्रेस क्लब सभागार में उ. प्र. माध्यमिक शिक्षक संघ (ठकुराई )के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश पाण्डेय (ठकुराई ) ने प्रेस वार्ता में कही. 

श्री पाण्डेय ने कहां की अजय सिंह के शिक्षक हितों के लिए लगातार दस वर्षों से संघर्ष के जज्बे को देखते हुए ठकुराई गुट ने उनको अपना समर्थन दिया हैं. उन्होंने कहा कि गोरखपुर -फ़ैजाबाद खण्ड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में करीब 40हजार मतदाता हैं, जिसमें अकेले वित्त विहीन के 22हजार मतदाता हैं. आवश्यकता इस बात की हैं कि सभी वित्त विहीन शिक्षक एकजुट होकर अजय सिंह को प्रथम वरीयता का मत दें दें, ऊपर से हमारे संगठन का वोट मिलकर उनको ऐतिहासिक जीत दिला देगा. अगर अजय सिंह सदन में चुनकर चले जाते हैं तो तदर्थ शिक्षकों के विनियनितीकरण, मदरसा शिक्षकों, स्व वित्त पोषित महाविद्यालयों के शिक्षकों की सेवा सुरक्षा, मानदेय शिक्षकों को पूर्ण शिक्षक का दर्जा की लड़ाई विधान परिषद में मजबूती से लड़ी जा सकेगी. मदरसा और संस्कृत विद्यालयों का जो शोषण किया जा रहा हैं और उनका वेतन रुका हुवा हैं उसका त्वरित समाधान होगा. 

वहीं पर प्रत्याशी अजय सिंह ने कहा कि सबके सहयोग से इस बार सदन में कुंडली मारकर बैठे तथाकथित शिक्षक नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाते हुए वह आप सब कि पुरजोर वकालत करने सदन में पहुँचने जा रहे हैं. सभी वर्गों के शिक्षकों को विश्वास दिलाता हूँ कि उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूँगा. इस अवसर पर महासभा के प्रदेश महासचिव आफताब आलम खां,मण्डल अध्यक्ष गोरखपुर हर्ष वर्धन सिंह, जिलाध्यक्ष घनश्याम सिंह, महामंत्री राम चन्द्र यादव, विकेन्द्र सिंह,विनय चौरसिया, श्रीमती शशिकला,ठकुराई गुट के दुर्गा प्रसाद,हरिनारायण सिंह,के.के.पाण्डेय सहित तमाम शिक्षक नेता उपस्थित रहे!








No comments