Breaking News

महराजगंज(उ०प्र०) जिला विद्यालय निरीक्षक पर रिश्वत लेने एवं जानमाल की धमकी देने का लगाया आरोप डीआईओएस ने कहा निराधार Dainik Mail 24

 

रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव महराजगंज 26-11-2020


मुख्यमंत्री पोर्टल पर पीड़ित ने किया शिकायत

लक्ष्मीपुर।पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत टेढ़ी निवासी दीनानाथ पुत्र बबन प्रसाद ने मंगलवार को जनसुनवाई पोर्टल पर जिलाविद्यालय निरीक्षक के द्वारा जाँच के नाम पर तीन लाख रूपये लेने का आरोप लगाया है प्रार्थी ने जिलाधिकारी समेत उच्चाधकारियों को पंजीकृत डाक द्वारा सूचना दिया है ।

ग्राम पंचायत टेढ़ी निवासी दीनानाथ द्वारा किए गए शिकायत में दर्शाया गया है कि उनकी पत्नी टेढ़ी की ग्राम प्रधान थी। ग्राम सभा के कुछ ग्रामीणों द्वारा फर्जी तरीके से प्रार्थी के खिलाफ जिला मजिस्ट्रेट से शिकायत किया गया था उक्त शिकायत के मद्देनजर जिला मजिस्ट्रेट ने जिला विद्यालय निरीक्षक महराजगंज को जाँच सौंपा l जाँच के नाम पर जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा तत्कालीन प्रधान प्रतिनिधि से जाँच के नाम पर भारी रकम की मांग की गई। प्रार्थी को डरा धमका कर तीन लाख रुपया उक्त अधिकारी द्वारा ले लिया गया और शेष रकम जांचोपरांत की मांग की गयी l जब प्रार्थी ने अपने द्वारा दिए गए तीन लाख रूपये की वापसी चाही तो उक्त अधिकारी द्वारा जानमाल की धमकी दी और जाँच आख्या में गलत रिपोर्ट लगाने की बात की l इस बाबत जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने सारे आरोप को बे बुनियाद एवं निराधार बताया !








No comments