Breaking News

भैया दूज पर सम्मानित किए गए मोती सिंह Dainik Mail 24

 


प्रतापगढ़ । भैया दूज के पावन अवसर पर रामानुज आश्रम संत रामानुज मार्ग पर प्रदेश के काबीना मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती सिंह पहुंचे जहां पर उनका संस्थान की ओर से भव्य स्वागत किया गया। धर्माचार्य की बहन सुधा ओझा ने आपकी आरती उतार कर आपको तिलक करके आपके यशस्वी जीवन एवं सुख समृद्धि तथा उत्तम स्वास्थ्य की भगवान जगन्नाथ जी एवं यमराज तथा यमुना जी से से प्रार्थना किया ।धर्माचार्य ओम प्रकाश पांडेय अनिरुद्ध रामानुज दास ने श्रीफल अंगवस्त्रम एवं सम्मान पत्र प्रदान कर मंत्री जी को सम्मानित करते हुए आशीर्वचन प्रदान किया।

        इस अवसर पर राजेश प्रताप सिंह मोती सिंह ने कहा कि आज मैं भैया दूज के पावन अवसर पर अभिभूत हूं। हमारे सनातन धर्म की परंपरा अनादि काल से चली आ रही है यमराज जी ने अपनी बहन यमुना के यहां जाकर के आज ही के दिन भोजन प्रसाद किया था और उन्होंने यमुना को वरदान दिया था कि भैया दूज के दिन जो भी बहन अपने भाई के जीवन के सुखमय जीवन के लिए कामना करेगी निश्चित रूप से उसकी प्राप्ति होगी और उस बहन का भी कल्याण होगा।यमराज ने अपनी बहन यमुना को आशीर्वाद देते हुए कहा था। बहन यदि जो भी आज के दिन यह पूजन अर्चन करेगा उसको यमराज का कष्ट नहीं होगा।‌ रामानुज आश्रम में समय - समय पर धार्मिक कार्य किये जाते हैं और जनमानस के हितार्थ संदेश दिए जाते हैं। हमें अपने धर्म का दृढ़ता से पालन करना चाहिए। हमारी भारतीय संस्कृति अति प्राचीन है गीता गंगा गायत्री और गाय हमारे भारतीय संस्कृति की पहचान है। माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने गौ संवर्धन के लिए और प्रदेश के लिए जो विकास का कार्य किया है वह वंदनीय है।

         उक्त अवसर पर उमेश द्विवेदी एम एल सी शिक्षक शिव प्रकाश मिश्र सेनानी, संतोष दुबे पूर्व सभासद, नारायणी रामानुज दासी, इंजीनियर अनामिका पांडे डॉ अवंतिका पांडे, डॉक्टर अंकिता पांडेय, डा.अनूप कुमार पांडेय, विनोद कुमार पांडेय प्रतिनिधि अभिषेक मिश्रा, विनय मिश्रा सहित अनेक भक्त उपस्थित रहे ।








No comments