Breaking News

128 नव चयनित शिक्षकों के सापेक्ष 94 शिक्षकों को दिया गया नियुक्ति पत्र Dainik Mail 24

 


प्रतापगढ़ । सांसद संगम लाल गुप्ता, विधायक विश्वनाथगंज डा. आर.के. वर्मा, जिलाधिकारी डा. रूपेश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पाण्डेय, भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार सिंह ने आज एन.आई.सी.सभागार में उपस्थित होकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा नव चयनित शिक्षक - शिक्षिकाओं को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखा। सजीव प्रसारण के पश्चात सांसद, विधायक, जिलाधिकारी द्वारा ने 5 शिक्षिक - शिक्षिकाओं आकांक्षा यादव, कुमारी रूचि प्रजापति, चांदनी पटेल, हरीश दूबे, सुनील कुमार विश्वकर्मा को नियुक्ति पत्र का वितरण किया। इसी प्रकार क्षेत्रीय ग्राम्य विकास संस्थान अफीम कोठी के सभागार में नियुक्ति पत्र वितरण समारोह आयोजित किया गया जिसमें विधायक डा. आर.के. वर्मा ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम की शुरूआत की। कार्यक्रम में विधायक डा.आर.के. वर्मा, जिलाधिकारी डा. रूपेश कुमार सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने नव चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया। जनपद में 128 नव चयनित शिक्षकों के सापेक्ष 123 शिक्षकों ने उपस्थित होकर काउन्सलिंग करायी थी जिसमें से 94 शिक्षकों को आज नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया। काउन्सलिंग के समय 29 नवचयनित शिक्षकों के अंक, नाम, मूल अभिलेख से मिलान के समय भिन्नता पाये जाने के कारण नियुक्ति पत्र नही दिया जा सके।  

क्षेत्रीय ग्राम्य विकास संस्थान के सभागार में नियुक्ति पत्र वितरण समारोह कार्यक्रम के दौरान विधायक डा. आर.के.वर्मा ने कहा कि कड़ी मेहनत और परिश्रम करने के पश्चात नवनियुक्त शिक्षक के रूप में जो नियुक्ति पत्र प्राप्त हुआ है वह आपके लिये बड़े ही गौरव की बात है, इस सफलता के लिये आप सभी को बधाई देता हूं। आज आप लोगों का सपना साकार हुआ है, गुरू को भगवान का दर्जा दिया गया है इस लिये आपके शिक्षण कार्य में जिन गुरूओं - अध्यापक द्वारा आपकी सफलता में सहयोग किया गया है उनका सम्मान सदैव आप लोग करते रहेगें। देश व समाज की सबसे बड़ी चुनौती को स्वीकार करने की जिम्मेदारी अब आपके कन्धों पर है, प्राथमिक शिक्षा ही व्यक्ति के जीवन की सबसे महत्वपूर्ण शिक्षा है जो व्यक्ति के भविष्य की दशा और दिशा तय करती है। 

    कार्यक्रम में जिलाधिकारी डा. रूपेश कुमार ने नवनियुक्त शिक्षक - शिक्षिकाओं को बधाई दी और कहा कि विद्यालय की शिक्षा व्यवस्था की गुणवत्ता में दिन - प्रतिदिन निरन्तर परिश्रम कर व्यापक स्तर पर सुधार लाये जिससे देश की भावी पीढ़ी शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति के पथ पर अग्रसर हो। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि नव नियुक्त शिक्षक - शिक्षिकाओं को बधाई देते हुये कहा कि शिक्षक के रूप में जो जिम्मेदारी दी गयी है इसका निर्वहन ईमानदारी और निष्ठा के साथ कार्य करें। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि नियुक्ति के लिये जो शिक्षक आज उपस्थित हुये है उनके लिये यह यादगर पल है जिसको वे कभी भी भूल नही पायेगें। नवनियुक्त शिक्षक की यह जिम्मेदारी है कि वह दिये गये दायित्वों का सम्यक निर्वहन करें और पठन - पाठन के कार्य में रूचि लेकर बच्चों को शिक्षित करें। कार्यक्रम के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार सिंह, जिला सूचना अधिकारी विजय कुमार, अफीम कोठी के प्राचार्य शिव प्रकाश सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।








No comments