Breaking News

गांव के संसद से ग्राम प्रधान की जिम्मेदारी होंगी खत्म , 25 दिसंबर Dainik mail 24

 महाराजगंज(उ०प्र०)गांव के संसद से ग्राम प्रधान की जिम्मेदारी होंगी खत्म , 25 दिसंबर के बाद जानिए किसके जिम्मे होगी ग्राम पंचायतें


रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव उत्तरप्रदेश 21-12-2020



महराजगंज_ एक तरफ जैसे- जैसे ही ग्राम प्रधानों का कार्यकाल अंतिम रूप ले रहा है वही दुसरे तरफ ग्राम प्रधानों द्वारा अपने कार्यो को लेकर सतर्कता दिखाते हुए भाग दौड़ भी तेज कर दिये गया है । क्या ब्लाक क्या जिला सब जगह पर प्रधानों का जमावड़ा देखने को मिल रहा । कोई काम कराने को लेकर चक्कर लगा रहा है तो कोई फसा पैसा निकालने को लेकर चक्कर लगा रहा है।सब मिलाकर 25 दिसंबर तक प्रधानों ने सभी प्रकार की अटकलों को कार्यकाल समाप्त होने से पहले ही  दूर करने में लगे है ।


आपको बताते चले कि प्रधानों की विदाई की घड़ी चार दिनों में आने वाली है ।बीते पांच सालों से गांव की सरकार चला रहे प्रधानों का कार्यकाल 25 दिसम्बर 2020 को समाप्त हो जाएगा। इस बार कोरोना महामारी के कारण कार्यकाल से पहले पंचायतों के चुनाव नही हो पा रहे ।जिसकों लेकर ग्राम पंचायत की जिम्मेदारी एडीओ पंचायत को सौंपा जाएगा। इसके अलावा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों को भी ग्राम पंचायत संचालन करना पड़ेगा।फिलहाल  पंचायत चुनाव को लेकर सभी उम्मीदवारों ने भी अपनी कमर कस लिया है लोगों ने प्रधानी की तैयारी भी रफ्तार से कर रहे है  । इस सम्बन्ध में आला अधिकारियों ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर तैयारी सुरू कर दी गई है ।आदेश आने के बाद समय सीमा भी निर्धारित कर दिया जाएगा!








No comments