Breaking News

महराजगंज(उ०प्र०)सड़कों पर सैकड़ों सपाइयों का जबरदस्त प्रदर्शन, ADM, SDM, ASP और CO के साथ जबरदस्त धक्का मुक्की Dainik mail 24

 रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव महराजगंज 07-12-2020 

  


किसानों के समर्थन में आज सड़कों पर उतरे सैकड़ों सपाइयों का जहां-तहां जोरदार प्रदर्शन चल रहा है। पुलिस समेत कई अधिकारियों से सपाइयों की धक्का-मुक्की हो गयी। जमकर बवाल जारी है। 


पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं में जमकर धक्का-मुक्की


महराजगंज: कृषि कानूनों के खिलाफ देश में आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में आज समाजवादी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आये। सपाइयों के जबरदस्त प्रदर्शन के कारण पुलिस-प्रशासन के हाथ पांव फूल गये और कई जगहों पर जबरदस्त टकराव देखने को मिला। सपाइयों ने सड़कों को जाम कर दिया। पुलिस के अलावा एडीएम, एएसपी, एसडीएम, सीओ के साथ भी प्रदर्शन के दौरान सपाइयों की धक्का मुक्की हुई। 


सपा कार्यकर्ताओं ने उनको रोकने के लिये पुलिस द्वारा सड़कों समेत कई स्थानों पर बैरिकेंडिंग लगाई गयी थी, जिसे सपाइयों ने तोड़ डाला और प्रदर्शन के लिये लगातार आगे बढ़ते रहे। जगह-जगह जाम लगने के कारण सपाइयों के सामने पुलिस के पसीने छूटते नजर आये। 


सपाइयों के इस जबरदस्त प्रदर्शन के दौरान ड्यूटी पर तैनात एक कांस्टेबल चक्कर खाकर जमीन पर गिर पड़ा, जिसे उसके साथी पुलिस कर्मियों ने किसी तरह तत्तकाल उठाया और पानी पिलाने के बाद उसे आराम करने के लिये भेजा गया। 


सपाइयों के बढ़ते प्रदर्शन और आक्रोश के सपा कार्यालय को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया, जहां सपाइयों द्वारा जोरदार नारेबाजी की जा रही है। लाख प्रय़ासों के बावजूद भी सपाइयों को रोकना पुलिस के लिये बड़ी चुनौती बनी हुई है।


भारी संख्या में जुटे सपा कार्यकर्ता जिला मुख्यालय जाने के लिये अड़े रहे, जिस कारण जिला प्रशासन ने उन्हें रोकने के लिये वैरिकेडिंग लगवाई लेकिन सपाइयों ने वैरिकेडिंग को भी तोड़ दिया। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच तीखी झड़प देखने को भी मिली।


धक्का-मुक्की के साथ कई प्रदर्शनकारी सपाइयों गिरफ्तारियां दी। सपाइयों के इस प्रदर्शन के दौरान शहर में जहां-तहां कई किलोमीटर तक लगा लंबा जाम लगा रहा और यात्री परेशान होते भी दिखे!








No comments