Breaking News

महिला एवं बाल चिकित्सालय के निर्माण मे मानक की अनदेखी पर विधायक ने मंत्री व अपर मुख्य सचिव को लिखा पत्र, कार्रवाई की मांग Dainik mail 24

 महिला एवं बाल चिकित्सालय के निर्माण मे मानक की अनदेखी पर विधायक ने मंत्री व अपर मुख्य सचिव को लिखा पत्र, कार्रवाई की मांग



लालगंज, प्रतापगढ़। नेशनल हाइवे लखनऊ वाराणसी के लालगंज तहसील मुख्यालय पर निर्माणाधीन मैटरनिटी विंग महिला एवं बाल चिकित्सालय के भवन निर्माण मे ईट तथा मोंरग व सरिया एवं टाइल्स की घटिया किस्म की खराब सामग्री प्रयुक्त किये जाने को लेकर क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने प्रदेश के चिकित्सा एंव स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह तथा अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद को अलग अलग पत्र लिखा है। बुधवार को लिखे गये पत्र मे विधायक मोना ने पचास बेड के महिला एवं बाल चिकित्सालय के निर्माण मे राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड के कान्टैªक्टर परितोष पाण्डेय, मेसर्स राधेमोहन दुबे कांस्टैªक्शन कंपनी कचवा मिर्जापुर के द्वारा निर्माण मे अनियमितता पर कडी कार्रवाई का अनुरोध किया है। विधायक मोना ने मंगलवार की शाम जिले के अतिरिक्त मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एस सी एल द्विवेदी के साथ निर्माणाधीन अस्पताल के निरीक्षण मे घटिया सामग्री के प्रयोग पाये जाने पर क्षेत्रीय जनता के प्रबल आक्रोश को देखते हुए दोषियो के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है। उन्होने मानक के अनुरूप निर्माण कार्य न होने पर शासन से कडी चिंता व्यक्त की है। विधायक मोना के लिखे गये पत्रों की जानकारी यहां मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने निर्गत करते हुए दी है।



लालगंज सीएचसी परिसर मे महिला एवं बाल चिकित्सालय के निर्माण कार्य का निरीक्षण करती रामपुरखास की विधायक आराधना मिश्रा मोना। 

लालगंज, प्रतापगढ़। स्थानीय सीएचसी परिसर मे निर्माणाधीन चार मंजिला महिला एवं बाल चिकित्सालय मे जारी निर्माण कार्य मे घटिया सामग्री के प्रयोग किये जाने को लेकर क्षेत्रीय विधायक एवं प्रदेश कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना का पारा चढ़ गया। तहसील मे आयोजित एक समारोह मे विधायक शामिल होने आई थी। कैम्प कार्यालय पर नगर के कुछ लोगों ने विधायक से महिला एवं बाल चिकित्सालय के निर्माण कार्य मे पीली ईंट लगाए जाने तथा अन्य सामग्रियों के भी घटिया होने की जानकारी दी। जानकारी मिलने पर मंगलवार की शाम अचानक विधायक आराधना मिश्रा मोना सीधे सीएचसी परिसर मे निर्माणाधीन अस्पताल की प्रगति की जानकारी लेने आ धमकी। अचानक विधायक के अस्पताल परिसर मे पहुंचने से हडकंप मच गया। विधायक महिला एवं बाल चिकित्सालय के निर्माणाधीन स्थल पर पहुंची तो वहां कार्यदायी संस्था द्वारा लगवाई जा रही इमारत मे पीली ईट देख भड़क उठी। विधायक ने राजकीय निर्माण निगम के ठेकेदार को जमकर फटकारना शुरू किया। विधायक की नाराजगी देख अस्पताल प्रशासन के लोग भी आननफानन मे पहुंच गये। विधायक के सवालों का उत्तर कार्यदायी संस्था के ठेकेदार को सूझता दिखा। वहीं अस्पताल प्रशासन के लोग भी चुप्पी साधे दिखे। नाराज विधायक ने सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव को भी फोन मिलाया और निर्माण कार्य के समुचित पर्यवेक्षण न किये जाने पर असंतोष जताया। विधायक ने सीएमओ से निर्माण कार्य मे अनियमितताओं की जांच कर कार्यदायी संस्था को ब्लैक लिस्टेड कराए जाने की कार्रवाई के भी निर्देश दिये। वहीं नाराज विधायक ने कार्यदायी संस्था के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाने के भी निर्देश दिये। विधायक ने महिलाओं एवं बच्चों से जुडे संवेदनशील अस्पताल के निर्माण मे अनियमितता की शिकायत शासन से भी खुद किये जाने की भी कार्यदायी संस्था को चेतावनी दी। उन्होनें कहा कि बच्चों तथा महिलाओं की जीवन की सुरक्षा को लेकर उनके क्षेत्र मे बेइमानी की गई तो इसके गंभीर परिणाम होगें। विधायक के आकस्मिक निरीक्षण का असर दूसरे दिन बुधवार को दिखा और कार्यदायी संस्था ने निर्माण स्थल पर मौजूद पीली ईटों पर चूने का क्रास लगाकर इसे रिजेक्ट किया। गौरतलब है कि सन 2016 मे गांधी जयंती पर क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना ने स्वीकृत कराए गये इस सात करोड़ छत्तीस लाख की लागत से बनने वाले महिला बाल चिकित्सालय का तत्कालीन राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी की मौजूदगी मे आधारशिला रखी थी। टेण्डर प्रक्रिया पूर्ण होने के तहत 2018 से राजकीय निर्माण निगम द्वारा इसका निर्माण कार्य शुरू किया गया। अब तक निर्माण के मद मे शासन द्वारा पांच करोड़ छत्तीस लाख रूपये कार्यदायी संस्था को अवमुक्त भी किया जा चुका है। विधायक के निरीक्षण को लेकर अस्पताल परिसर मे मरीजों तथा तीमारदारों के साथ स्थानीय लोगों की भी भीड़ जुट गई। विधायक का तेवर देख अस्पताल परिसर मे मौजूद लोग भी आराधना मिश्रा मोना की इस पहल के कायल दिखे। 




लालगंज, प्रतापगढ़। रामपुरखास विधानसभा क्षेत्र मे सिल्ट सफाई एवं टेल फीडिंग मे शत प्रतिशत सफलता को लेकर विधायक आराधना मिश्रा मोना ने प्रसन्नता जताई। एक दिवसीय दौरे पर आयी विधायक को कैम्प कार्यालय पर सिंचाई विभाग के अधिशाषी अभियंता सुधीर कुमार पाल तथा अवर अभियंता अरूण कुमार सिंह यादव ने इस आशय का घोषणा पत्र सौंपा। पत्र मे विधायक आराधना मिश्रा मोना के विशेष प्रयास से शासन द्वारा बड़ी धनराशि अवमुक्त होने पर क्षेत्र के सगरा व रामपुर रजबहा मे टेल फीडिंग के शत प्रतिशत होने से अन्य उपखण्डो से पहले पानी से संतृप्त होने की जानकारी विधायक को दी गई। विधायक ने अनुभाग मे रजबहों की सफाई के चलते पहले पानी पहुंचाने मे अनुभाग मे लालगंज क्षेत्र को प्रथम स्थान मिलने पर विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों की सराहना भी की।







No comments