Breaking News

महराजगंज(उ०प्र०)नशे में धूत हेडमास्टर संजय सिंह ने बीएसए कार्यालय में किया हंगामा,कम्प्यूटर तोड़ा,फाइल फेंका, अरेस्ट Dainik Mail 24

 

रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव महराजगंज 16-12-2020



महराजगंज__

मिठौरा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय लेदवा के प्रधानाध्यापक संजय सिंह ने नशे में धूत होकर विद्यालय के समय में ही बीएसए कार्यालय पहुंच जमकर उत्पात मचाया। कार्यालय के कम्प्यूटर व प्रिंटर को तोड़ दिया। कर्मियों के हाथ से फाइल छीनकर फेंक दिया। इससे बीएसए कार्यालय में हड़कंप मच गया। कर्मचारी ईधर-उधर भागने लगे। मामला इस कदर बेकाबू हो गया कि कार्यालय में ताला बंद कर पुलिस को बुलाना पड़ा। प्रभारी बीएसए की सूचना पर कोतवाल मनीष सिंह ने कलक्ट्रेट पुलिस चौकी इंचार्ज अंकित सिंह को मौके पर भेजा। इसके बाद पुलिस टीम नशे में धूत शिक्षक को पकड़ कर ले गई।शिक्षक का मेडिकल परीक्षण कराया। दूसरी तरफ प्रभारी बीएसए ने एसपी को लिखित तहरीर भेजी। जिस पर कार्रवाई शुरू हो गई है। ऐसे में हेडमास्टर के निलंबन की आशंका प्रबल हो गई है। 

फर्जी दरोगा बन वसूली में भी पकड़ा जा चुका है हेडमास्टर संजय सिंह, कई बार हो चुका है सस्पेंड

बेसिक शिक्षा विभाग में प्रधानाध्यापक संजय सिंह किसी परिचय का मोहताज नहीं है। उसकी दबंगई के किस्से विभाग में लंबे समय से चर्चा में है। संजय सिंह कई बार हंगामा कर चुका है। बीएसए से भी उलझने में नहीं हिचकता। तत्कालीन बीएसए जेपी सिंह, जगदीश शुक्ल से भी उलझ चुका है। विभागीय चर्चा के मुताबिक फर्जी दरोगा बन वसूली के मामले में वह पकड़ा जा चुका है। जेल भी जा चुका है। उसके खौफ का आलम यह है कि खंड शिक्षा अधिकारी भी उसके खिलाफ कार्रवाई से परहेज करते हैं। कोई उससे उलझना नहीं चाहता। पर, बुधवार को बीएसए कार्यालय में वह हदों की सीमा लाँघ दी। कार्यालय के कर्मचारियों के मुताबिक संजय सिंह नशे की हालत में पहुंचा। मुंह से मदिरा की बदबू आ रही थी। कार्यालय में पहुंचते ही वह बीएसए को गाली देने लगा। अन्य कर्मियों से भी उलझ गया। कार्यालय के कम्प्यूटर व प्रिंटर को तोड़ दिया। फाइल भी उठाकर ईधर-उधर फेंक दिया। इस मामले में कलक्ट्रेट चौकी इंचार्ज अंकित सिंह ने बताया कि सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची थी। छानबीन के बाद आरोपित हेडमास्टर संजय सिंह को हिरासत में लेकर मेडिकल परीक्षण कराया गया है। तहरीर मिलने पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। प्रभारी बीएसए श्याम सुन्दर पटेल ने बताया कि आरोपित हेडमास्टर संजय सिंह के खिलाफ कार्रवाई के लिए विभागीय पत्र एसपी को भेज दिया गया है। एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि बीएसए कार्यालय में शिक्षक के हंगामा की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच उसे कब्जे में ले ली है। मेडिकल परीक्षण के बाद तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी!








No comments