Breaking News

अल्ट्रासाउन्ड संचालक पर गलत रिपोर्ट देने के लगे आरोप, दी तहरीर Dainik Mail 24

 


लालगंज,प्रतापगढ़ ।आधुनिक चिकित्सा पद्धति के विकसित होने के साथ ही लोगों को कई महत्वपूर्ण जानकारियां भी अल्ट्रासाउन्ड आदि के माध्यम से मिलने लगा है, वहीं पर लोगों को जानकारी उपलब्ध कराने के नाम पर मरीजों व परिजनों का आर्थिक शोषण करने में भी इससे जुड़े कुछ लोग पीछे नहीं हट रहे हैं । मामला है लालगंज नगर स्थित मनोज अल्ट्रासाउंड का, जहां पर अल्ट्रासाउंड कराने गए एक युवक के पिता ने गलत रिपोर्ट दिए जाने का आरोप लगाया है ।

       बता दें कि लालगंज कोतवाली क्षेत्र के भदारी कला निवासी हरिकेश विश्वकर्मा ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र मे आरोप लगाते हुए बताया है कि विगत 29 तारीख को उनके बेटे शानू विश्वकर्मा को पेट मे दर्द होने पर उसने मनोज अल्ट्रासाउंड केन्द्र लालगंज मे जाकर पेट का अल्ट्रासाउंड करावाया था जिसमें उनके द्वारा दिए गए रिपोर्ट मे सब कुछ ठीक होने और नार्मल होने की बात कहा गया था जिससे सन्तुष्ट होकर उनका बेटा घर चला आया था किन्तु आरोप है कि देर रात बेटे के पेट मे दोबारा तेज दर्द होने पर दूसरी जगह इलाज के लिए ले जाया गया जहां पर दोबारा हुए अल्ट्रासाउंड मे पेट मे 0.40 cm किडनी मे पथरी ( गांठ ) का होने की रिपोर्ट आया । आरोप है कि मामले मे जब उन्होने मनोज अल्ट्रासाउंड के संचालक से बात किया कि मेरा पैसा सात सौ रुपया मुझे वापस कर दो ।आपने गलत रिपोर्ट बनाया था, आपके द्वारा दिया गया रिपोर्ट गलत है, आप लोगों द्वारा मरीजों के जान के साथ खिलवाड़ क्यों किया जाता है तो वे भड़क गए और मारपीट पर अमादा होते हुए उनके साथ गाली - गलौज करने लगे । 

     वैसे एक बात तो तय है कि क्षेत्र मे जुगाड़ सेट करके कई अल्ट्रासाउंड केन्द्र संचालित हो रहे हैं जो मरीजों के जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और जिम्मेदार जानकर भी मामले से अंजान बने हुए हैं जिसका लाभ अल्ट्रासाउंड संचालक उठाकर मलाई काट रहे हैं और मरीजों से मनमाने ढंग से पैसा भी कमा रहे हैं ।हलांकि मामले पर जब सी एम ओ अरविन्द श्रीवास्तव से फोन पर बात करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन नही उठा । उक्त मामले मे कोतवाल लालगंज संजय यादव ने गैर जिम्मेदाराना बयान देते हुए कहा कि कोतवाली मे बहुत सी तहरीरें आती रहती हैं कितनी जानकारी रखूं ।








No comments