Breaking News

मोती लाल बोरा के निधन पर प्रमोद व मोना हुये दुखी, बोले प्रमोद- देश ने खो दिया एक ईमानदार नेता Dainik mail 24

 मोती लाल बोरा के निधन पर प्रमोद व मोना हुये दुखी, बोले प्रमोद- देश ने खो दिया एक ईमानदार नेता



लालगंज, प्रतापगढ़। कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता मोती लाल बोरा के आकस्मिक निधन पर कांग्रेस वर्किग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने गहरी पीड़ा व्यक्त की है। प्रमोद तिवारी ने कहा कि मोती लाल बोरा के निधन से देश ने एक विश्वस्तरीय पहचान रखने वाले ईमानदार नेता को खो दिया है। वहीं उन्होनंे बोरा जी के द्वारा देश तथा प्रदेश व प्रतापगढ़ के विकास मे दिये गये योगदान को सदा सर्वदा के लिए अविस्मरणीय ठहराया। प्रमोद तिवारी ने रामपुरखास मे प्रदेश के राज्यपाल के रूप मे बोरा जी के द्वारा सई नदी पर अगई पुल व लालगंज मे एक सौ बत्तीस क्षमता के विद्युत घर व रामपुर बावली पावर हाउस तथा जिले के गायघाट व तेजगढ़ घाट पर पुलों की स्वीकृति को अविस्मरणीय ठहराया है। उन्होने कहा कि राजनीति मे बोरा जी पहचान एक विनम्र तथा सुशील नेता के रूप मे सबको साथ ले चलने की अभूतपूर्व क्षमता भी देश नही भुला सकेगा। प्रमोद तिवारी ने बोरा जी के जिले मे स्वनामधन्य पं. मुनीश्वर दत्त उपाध्याय जी की जयंती पर आगमन के दौरान जिले के विकास की कई घोषणाओं के साथ उनके अनुरोध पर कई विद्यालयों को ग्राण्ट इन ऐड की स्वीकृति प्रदान करने की स्मृति को भी नमन किया। वहीं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने भी बोरा जी के निधन को अत्यन्त दुखद ठहराते हुए इसे पारिवारिक क्षति कहा है। इधर मोती लाल बोरा के निधन की जानकारी होते ही लालगंज नगर स्थित विधायक मोना के कैम्प कार्यालय पर भी कार्यकर्ताओं ने बैठक के जरिये श्रद्धासुमन अर्पित किये। कैम्प कार्यालय पर बोरा के सम्मान मे पार्टी का ध्वज झुका दिया गया।



राज्यपाल के रूप मे प्रमोद तिवारी के साथ प्रतापगढ़ व रामपुरखास को मोती लाल बोरा ने दी थी विकास की सौगातें

लालगंज एक सौ बत्तीस बिजली घर, अगई पुल के साथ प्रमोद तिवारी के प्रस्ताव पर गायघाट व तेजगढ़ घाट को भी तत्कालीन राज्यपाल से मिली थी सौगात
प्रमोद तिवारी को योजना आयोग का उपाध्यक्ष बनाकर बेल्हा का बढ़ाया था सियासी कद



लालगंज, प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल के रूप मे मोती लाल बोरा का प्रतापगढ़ खासकर रामपुरखास के विकास से गहरा नाता रहा। मोतीलाल बोरा ने राज्यपाल के रूप मे प्रतापगढ़ के सियासी कद को भी बढ़ाया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी को उन्होनें प्रदेश राज्य योजना आयोग का उपाध्यक्ष बनाकर कैबिनेट मंत्री का रसूख दिया। प्रमोद तिवारी के अनुरोध पर मोती लाल बोरा प्रतापगढ़ जिले मे राज्यपाल के रूप मे कई बार आये। रामपुर खास के लालगंज मे बोरा ने प्रमोद तिवारी के साथ एक सौ बत्तीस केवीए विद्युत घर का लोकार्पण कर बड़ी सौगात दी। प्रतापगढ़ रायबरेली सीमा के सई नदी के अगई घाट पर पक्के पुल की भी सौगात मोती लाल बोरा ने राज्यपाल शासन मे दी। वहीं रामपुरखास के रामपुर बावली मे भी पावर हाउस की सौगात बोरा ने प्रमोद तिवारी के प्रस्ताव पर प्रदान किया था। प्रमोद तिवारी के प्रस्ताव पर लालगंज मे ही उन्होनें जिले के गायघाट तथा तेजगढ़ सई नदी घाट पर भी पक्के पुल की मंजूरी प्रदान की थी। जिले के ख्यातिप्राप्त शिक्षाविद् पं. मुनीश्वर दत्त उपाध्याय की जयंती पर भी मोती लाल बोरा प्रमोद तिवारी के साथ आये और जिले के विकास से जुडी कई योजनाओं की घोषणाएं की। लालगंज के कमला नेहरू बालिका इण्टर कालेज समेत यूपी के कई बालिका विद्यालयों को प्रमोद तिवारी के विशेष अनुरोध पर ग्राण्ट इन ऐड देने के लिए भी मोती लाल बोरा लोगों की स्मृतिपटल पर छाये रहे। प्रमोद तिवारी से पारिवारिक रिश्ता का रसूख बनाने वाले मोती लाल बोरा को लालगंज का संवरिया का गुलाब जामुन भी बेहद पसंदीदा था। अक्सर वह प्रमोद तिवारी के क्षेत्रीय दौरे पर होने पर लालगंज का गुलाब जामुन राजभवन मंगवाया करते थे। बोरा के राज्यपाल के रूप मे सत्ता के संचालन का गुरूतर भार भी प्रदेश भर मे प्रमोद तिवारी के हाथों होने को लेकर भी जिले तथा रामपुरखास के लोगों के मन मे बोरा के प्रति अगाध श्रद्धा व आदर का भाव देखा-सुना जाता रहा। सोमवार को दोपहर बाद उनके निधन की खबर आने के बाद यहां प्रमोद तिवारी व विधायक मोना के समर्थकों मे खासी मायूसी छायी भी दिखी।







No comments