Breaking News

महराजगंज(उ०प्र०)किसानों का मालिकाना हक छीनकर पूंजीपतियों को सौंपने जा रही भाजपा सरकार Dainik Mail 24

 

रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव महराजगंज 12-12-2020


सपाइयों ने चौपाल लगा कर कृषि कानून के विरुद्ध उठायी आवाज-सपाई बोले कृषि कानून लागू हो जाने से मंडियों का अस्तित्व समाप्त हो जायेगा


महराजगंज__

स्थानीय विकास खंड के ग्राम सभा कोटवा में सपा नेता दीन बंधु उर्फ दीपू यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ कृषि कानून के विरोध में एक चौपाल लगाया। उन्होंने इस कानून के खामियों को गिनाते हुए कहा कि केंद्र सरकार की मंशा किसानों के के पक्ष में नहीं है। सरकार निजी क्षेत्रों को बढ़ावा दे रही है।


उन्होंने कहा कि किसानों से उनके मालिकाना हक को छीनकर पूंजीपतियों को सौंपने जा रही है। इस कानून के लागू हो जाने पर मंडियों का अस्तित्व ही समाप्त हो जायेगा। किसानों द्वारा गन्ने के मूल्य के बढ़ोतरी मांग पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है।


विगत कई वर्षों से गन्ने की कीमत किसानों को 325 रुपए ही मिल रहे हैं जबकि सरकार गन्ने का बीज 440 रुपए प्रति कुंतल के दर से उपलब्ध करा रही है। साथ ही भुगतान भी समय से नहीं किया जा रहा है। सरकार की नीतिया किसान विरोधी है। यदि सरकार किसानों के हित पर अपनी गम्भीरता नहीं दिखाई तो पार्टी कार्यकर्ता किसानों के हित में आंदोलन करने के लिए विवश हो जाएंगे।


इस अवसर पर अजय यादव, पूर्व प्रधान गोकुल यादव, जहूर अली, मोहन राजभर, राजू कुशवाहा, बुनेला, गणेश प्रसाद, होशिला भारती आदि मौजूद रहे!








No comments