Breaking News

गोरखपुर फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से ध्रुव कुमार त्रिपाठी विजई हुए Dainik mail 24

 गोरखपुर फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से ध्रुव कुमार त्रिपाठी विजई हुए


रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव गोरखपुर 04-12-2020



गोरखपुर -फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के 2020 के चुनाव में भी बाजी मारते हुए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के प्रत्याशी ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने जीत की हैट्रिक लगाई है। इस सीट पर लगातार तीन बार जीतने वाले वह पहले प्रत्याशी 1 गए हैं उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अजय सिंह को 1008 मतों से पराजित किया। ध्रुव कुमार त्रिपाठी को 10227 जबकि अजय सिंह को 9219 वोट मिला। चुनाव का फैसला दूसरी वरीयता के मतों की गिनती के बाद हुआ। 16 में से 14 प्रत्याशी परिणाम की दौड़ से बाहर होते गए। नई पेंशन के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले निर्दल प्रत्याशी राजीव यादव ने 4529 मत हासिल करते हुए तीसरे स्थान प्राप्त किया। चौथे स्थान पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अवधेश कुमार यादव रहे, उन्हें 2667 वोट मिले। मंडलायुक्त रिटर्निंग ऑफिसर जयंत नालिकर ने विजई प्रत्याशी को प्रमाण पत्र प्रदान किया!



परतावल(उ०प्र०)आग लगने से जलकर खाक हुआ गरीब का आशियाना,दाने दाने का हुआ मोहताज परिवार,सामाजिक मदद की राह देख रहा परिवार


रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव महराजगंज 04-12-2020



एक कहावत है गरीबी में आटा गिला वही कहावत आज इस परिवार के ऊपर सही बैठ रही है आग ने गरीब की झोपडि़यां जलाकर उन्हें खुले आसमान के नीचे लाकर खड़ा कर दिया, वहीं इस परिवार के सामने खाने का संकट भी पैदा हो गया है।शाम में आग लगने के बाद से इन परिवारों के बच्चे दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं। आग की इस तबाही में तबाह हुए परिवार में कोहराम मचा हुआ है।परिवार का आंसू नहीं थम रहा है उन्हें अब पेट की चिंता सताने लगी है।

मामला है श्यामदेउरवा के बांसपार कोठी टोला पिपरा का जहां खाना बनाते समय गैस सिलेंडर फटने से आग लग गई जिसमें पूरा घर जल गया जानकारी के अनुसार मुबारक के घर में खाना बन रहा था इसी समय जोरदार धमाका हुआ और आग लग गई छप्पर पूरी तरह जलकर खाक हो गया ग्रामीणों द्वारा जाने का प्रयास किया गया परंतु घर में रखा सभी सामान राशन जल गया यहां तक की घर में रखा बिस्तर तथा जरूरी सामान भी जलकर खाक हो गया आग ने जहां इस परिवार को बेघर कर दिया वही राशन जल जाने से इनके सामने पेट भरने का भी संकट पैदा कर दिया है मुबारक की पत्नी ने कहा कि अब हम क्या खाएंगे और बच्चे को क्या खिलाएंगे आग ने आज हमसे सब कुछ छीन लिया अब पेट पालने का संकट सामने आ गया है अब देखना यह है कि इस परिवार की मदद के लिए आगे कौन-कौन से लोग आते हैं

इस संबंध में ग्राम विकास अधिकारी दीप्ति जायसवाल ने बताया कि मुबारक का आवास स्वीकृत है जल्द से जल्द उनके आवास के लिए धन स्थानांतरित करा दिया जाएगा और उस परिवार को शौचालय भी मुहैया कराया जाएगा और अपने स्तर से कुछ सहयोग करूंगी!







No comments