Breaking News

महराजगंज(उ०प्र०)दूसरी शादी की चक्कर में दूल्हा गिरफ्तार,फोर्स लेकर मंडप में पहुंची गई पहली पत्नी मची भगदड़ Dainik Mail 24


रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव महराजगंज 11-12-2020


महराजगंज__

शहर के गायत्री मंदिर में शुक्रवार को बारात लेकर दूसरी शादी करने पहुंचे दूल्हे को कोतवाली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पति की दूसरी शादी की भनक लगने के बाद पहली पत्नी फोर्स लेकर वहां पहुंच गई। इससे बाराती व रिश्तेदार भाग खड़े हुए। शादी के पहले हाई बोल्टेज ड्रामा देख दूल्हन भी अपना पैर पीछे खींच ली। परिजनों के साथ वापस लौट गई।

सदर तहसील क्षेत्र के चुनवटिया गांव निवासी उमेश यादव की पहली शादी श्यामदेउरवा में वर्ष 2016 में हुई थी। लेकिन शादी के बाद से ही पति-पत्नी में विवाद शुरू हो गया। मामला कोर्ट तक पहुंचा। उसी बीच उमेश विदेश कमाने चला गया। वापस लौटने पर गोपाला की रहने वाली दूसरी लड़की से अपनी शादी तय कर लिया। यह शादी नगर के गायत्री मंदिर में होनी थी। बारातियों के स्वागत व जलपान की तैयारी हो चुकी थी। उमेश भी शुक्रवार को दूल्हा बन सजधज कर बारात लेकर मंदिर पर पहुंचा। उसी दौरान पहली पत्नी की शिकायत पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। दूल्हे को पकड़ कर कोतवाली में लाकर बैठा दिया। इस मामले में पहली पत्नी का कहना है कि शादी का मामला कोर्ट में चल रहा है। तलाक अभी नहीं हुआ है। पति ने न तो सामान वापस किया और ना ही दहेज में लिया पैसा लौटाया। वहीं आरोपित दूल्हा उमेश यादव ने बताया कि कोर्ट के माध्यम से सुलह-समझौता हो चुका है। 2 लाख 10 हजार रुपया वापस देना था। इसमें से पचास हजार रुपया ही दे पाया है। पूरा पैसा पहली पत्नी को नहीं मिला है। इस वजह से उसने शादी में हंगामा खड़ा कर दिया। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मनीष सिंह का कहना है कि पहली पत्नी की शिकायत पर दूल्हे को कोतवाली में लाया गया है। जांच-पड़ताल की जा रही है। तहरीर मिलने पर कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी!







No comments