Breaking News

Pratapgarh परिजनों की डाट पर युवती ने खाया जहरीला पदार्थ हालत गंभीर Dainik mail 24

 अब हर दिन होगी धान खरीद की समीक्षा


प्रतापगढ़। अब हर दिन शाम को धान खरीद की क्रय केन्द्रवार समीक्षा एडीएम व जिला विपणन अधिकारी करेंगे। समीक्षा के बाद रिपोर्ट डीएम कैम्प कार्यालय को भी उपलब्ध कराएंगे। निर्धारित मानक से कम खरीद करने वाले केन्द्र प्रभारी के खिलाफ उसी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई तय की जाएगी।

जिलेभर के क्रय केन्द्र प्रभारियों की लगातार शिकायतें मिलने के बाद डीएम डॉ. रूपेश कुमार ने सख्ती दिखाई है। उन्होंने जिला धान खरीद अधिकारी/एडीएम शत्रोहन वैश्य व जिला विपणन अधिकारी अजीत कुमार त्रिपाठी को प्रत्येक दिन की गई खरीद की समीक्षा क्रयकेन्द्रवार करने का निर्देश दिया है। समीक्षा के बाद केन्द्रवार रिपोर्ट अफसर डीएम कैम्प कार्यालय पर जमा करेंगे। दरअसल, किसान केन्द्र प्रभारी के गायब रहने, टोकन देने के बाद भी धान की तौल नहीं कराने व बेवजह किसानों को टालने की शिकायत कर रहे हैं। इसकी पुष्टि करने के लिए डीएम स्वयं कई क्रय केन्द्रों का निरीक्षण कर चुके हैं। निर्देश दिया है कि क्रय केन्द्र से बिना धान की तौल कराए लौटने वाले किसान की शिकायत पर केन्द्र प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि धान खरीद का लक्ष्य पूरा करने के लिए केन्द्र प्रभारी आसपास के किसानों से सम्पर्क कर उन्हें धान की तौल कराने के लिए प्रेरित करें। जिला विपणन अधिकारी अजीत कुमार त्रिपाठी ने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देश से सभी केन्द्र प्रभरियों को अवगत करा दिया गया है।



परिजनों की डाट पर युवती ने खाया जहरीला पदार्थ हालत गंभीर


प्रतापगढ़। पारिवारिक विवाद से नाराज होकर किशोरी ने बीती रात जहरीला पदार्थ खा लिया और थोड़ी देर बाद हालत गंभीर होने पर परिजन उसे आनन-फानन में समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाबा बेलखरनाथ लेकर गए। जहां पर गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया मामला कंधई थाना क्षेत्र के सरखेल पुर गांव का है।‌ कंधई थाना क्षेत्र के सरखेलपुर गांव निवासी रामाश्रय  की पुत्री रोमी 18 वर्ष शुक्रवार की बीती रात परिजनों द्वारा किसी बात को लेकर डांट  पड़ने पर शुद्ध होकर जहरीला पदार्थ खा लिया। और देखते ही देखते उसकी हालत खराब होने लगी यह देख परिजन आनन-फानन में उसे समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाबा बेलखरनाथ धाम लेकर गए जहां पर इलाज के उपरांत डाक्टरों ने गंभीर हालत को देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां पर युवती का इलाज चल रहा है समाचार लिखे जाने तक युवती की हालत गंभीर बनी हुई है।








No comments