Breaking News

Pratapgarh News Dainik mail 24 लम्बित शिकायतों के निस्तारण की प्रवृष्टि न देख डीएम का चढ़ा पारा

 लम्बित शिकायतों के निस्तारण की प्रवृष्टि न देख डीएम का चढ़ा पारा


शिकायतो के अंबार पर बिफरे

एसपी ने भी सीओ समेत मातहतो की कसी लगाम, निस्तारण शून्य


प्रतापगढ़। जिलास्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस मे शिकायतो का अंबार दिखा। एक सौ चौरासी शिकायतें देख डीएम का पारा चढ़ गया। जिलाधिकारी डा. रूपेश कुमार की तल्खी मातहतो पर तब और बढ़ गई दिखी जब तहसील प्रशासन ने पिछले समाधान दिवसो का निस्तारण शत प्रतिशत बताया। इधर डीएम ने जब समाधान दिवस की कार्रवाई का रजिस्टर तलब किया तो शिकायतो के निस्तारण की प्रवृष्टि ज्यादातर दर्ज न मिली। डीएम ने एसडीएम राम नारायण तथा तहसीलदार पदमेश श्रीवास्तव को तलब कर इस गोलमाल को लेकर जमकर फटकार लगाई। नाराज डीएम ने एसडीएम लालगंज को बहानेबाजी बंद कर सभी शिकायतो के निस्तारण के लिए सप्ताह भर का अल्टीमेटम तक दे दिया। डीएम की फटकार देख-सुन एसडीएम व तहसीलदार की घिघ्घी बंध गई। जिलाधिकारी ने उपस्थिति पंजिका का भी अवलोकन किया। अधिशाषी अभियंता विद्युत लालगंज को गैरहाजिर देख एसडीओ विद्युत को तलब किया। एसडीओ ने अधिशाषी अभियंता के विभागीय बैठक मे होने की जानकारी दी तब डीएम ने एडीएम से उनका स्पष्टीकरण लेने को कहा। समाधान दिवस मे सर्वाधिक शिकायतें राजस्व की उन्चास तथा पुलिस की सत्ताइस व विकास की आठ एवं समाज कल्याण की एक तथा अन्य विभागों की निन्यांवे रही। डीएम ने सभी शिकायतो पर विभागीय अफसरो को मौके पर पहुंचकर निस्तारण तथा आख्या भी समय से दिये जाने के कडे निर्देश दिये। भोजपुर के पूरे गुरूबक्श मे पंकज शुक्ला ने इण्डिया मार्का नल खराब होने की शिकायत दर्ज कराई तो डीएम ने बीडीओ लालगंज मुनौवर खॉन को डांट पिलाई। नगर के विद्या मंदिर मार्ग पर विनोद सोनी ने एचटी लाइन के लगातार तार टॅूटकर गिरने की शिकायत पेश की। इस पर डीएम ने एसडीओ विद्युत को फटकार लगाते हुए सप्ताह भर के भीतर कार्रवाई के निर्देश दिये। ज्यादातर शिकायते जमीनी विवाद व अतिक्रमण तथा राशन की दुकानों मे वितरण को लेकर दिखीं। पुलिस से जुडी शिकायतो की सुनवाई करते हुए एसपी अनुराग आर्य ने सीओ समेत थानाध्यक्षो को दो दिन के भीतर निस्तारण के निर्देश दिये। थानों पर एफआईआर दर्ज करने मे हीलाहवाली की शिकायतो पर एसपी का पारा भी गर्म दिखा। एसपी ने सीओ को इस बाबत सख्त पर्यवेक्षण के निर्देश दिये। समाधान दिवस मे एडीएम शत्रोहन वैश्य, एएसपी पश्चिमी दिनेश द्विवेदी, डीआईओएस सर्वदानंद, डिप्टी आरएमओ एके त्रिपाठी, बीएसए अशोक सिंह, ईओ सुभाषचंद्र सिंह, सीडीपीओ अनुपम मिश्रा, सीओ जगमोहन, कोतवाल संजय यादव भी मौजूद रहे।



बीस हजार नकदी व सोने चांदी के जेवरात चोरी, केस


प्रतापगढ़। अज्ञात चोरों ने कमरे का ताला तोडकर पीडिता के घर मे रखे बीस हजार रूपये नकद तथा सोने चांदी के गहने उडा लिये। तहरीर पर पुलिस ने मंगलवार को अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया है। लालगंज कोतवाली के गुनई शुक्ल का पुरवा कटैया नेवादा गांव के प्रमोद की पत्नी विमला वर्मा ने दी गई तहरीर मे कहा है कि बीती आठ दिसंबर की रात अज्ञात चोरों ने कमरे का दरवाजा तोडकर चोरी की वारदात अंजाम दी। चोरों ने बाक्स का ताला तोडकर उसमे रखे बीस हजार रूपये नकद तथा सोने चांदी के लाखों के कीमती आभूषण पर हाथ साफ कर दिया। अगले दिन सुबह पीडिता ने घर मे चोरी का माजरा देखा तो आवाक रह गई। पीडिता ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज किया है। कोतवाल संजय यादव का कहना है कि मुकदमा दर्ज किया गया है, शीघ्र ही घटना का खुलासा किया जाएगा।




 मारपीट व जानलेवा धमकी का केस


प्रतापगढ़। लालगंज कोतवाली पुलिस ने पीडिता को बांस के विवाद मे मारने पीटने तथा जानलेवा धमकी को लेकर चार आरोपियो के खिलाफ मंगलवार को केस दर्ज किया है। गाबी महुआवन की माजिदा बेगम ने दी गई तहरीर मे कहा है कि बीती चौदह दिसंबर को सुबह आठ बजे गांव के शब्बीर, तफसीर, रूबिया तथा जरीना ने उसके दरवाजे पर जबरिया बांस गाड़ दिया। विरोध करने पर आरोपियो ने पीडिता को लाठी डंडे से पीट कर चुटहिल कर दिया। पुलिस ने घायल पीडिता का सीएचसी मे मेडिकल परीक्षण करवाया। तहरीर के आधार पर आरोपी शब्बीर समेत चार के खिलाफ मारपीट व जानलेवा धमकी का केस दर्ज किया है।







No comments