Breaking News

गोरखपुर(उ०प्र०)शौचालय ना होने से महिला ने ससुराल जाने से किया इनकार,पति के सामने रखी शौचालय की मांग Dainik Mail 24

 

रिपोर्ट-स्वरूप श्रीवास्तव गोरखपुर 02-01-2020


गोरखपुर__जब तक शौचालय नही तब तक विदाई नही" की तर्ज पर महिला की शौचालय की उठाई मांग

चार साल बाद ही सही ओमलता ने उठाई अपनी इज्जत की बात, पति से बोला पहले शौचालय बनवाए, गैस कनेक्शन ले और हैंडपंप की घेराबंदी करवाए तभी वह मायके से ससुराल आएगी

यह मामला है गोरखपुर जिले के भटहट ब्लॉक के पिपरी गांव की रहने वाली जनकराज की बेटी ओमलता निषाद की ।

ओमलता की शादी चार वर्ष पूर्व चरगांवा ब्लॉक के सियारामपुर के अहिरौली टोला निवासी साहब निषाद के साथ हुआ था

ओमलता छठ पर्व पर मायके आई थी। तब से ससुराल नहीं गई। कई बार पति और ससुरालीजन उसे लेने के लिए पिपरी गांव पहुंचे, लेकिन उसने आने से मना कर दिया। उसका कहना है कि ससुराल में शौचालय नहीं है। खुले में जाना पड़ता है। जिसकी वजह से प्रतिदिन शर्मसार होना पड़ता है  इसके अतिरिक्त घर के हैंडपंप की घेराबंदी ना होने से भी बार बार शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है अपनी समस्या को कई बार पति के सामने रखा पर कभी भी पति ने तवज्जो नही दिया इसलिये यह निर्णय लेना पड़ा ।

पत्नी की जिद को देखकर आखिरकार मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने दोनों को थाने बुलाकर समझौता कराने की कोशिश की। 

अन्तोगत्वा पुलिस ने गुरुवार को मायके और ससुराल पक्ष को बुलाकर समझाया। चौकी प्रभारी वीरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि दोनों के बीच समझौता हो गया है। ओमलता ने कहा है कि एक माह के भीतर शौचालय बनने पर वह ससुराल जाएगी।

ग्राम सचिव अक्षर गौड़ ने कहा कि शौचालय बनवाने के लिए सामग्री दी जा रही थी, लेकिन परिवार का कोई जिम्मेदार बनवाने के लिए तैयार नहीं हुआ। इसलिए खाते में धनराशि नहीं दी गई। अगर कोई बनवाने के लिए तैयार हो तो धनराशि दे दी जाएगी!








No comments