Breaking News

एस आर ग्रुप लखनऊ में मनाया गया गणतंत्र दिवस Dainik mail 24



बक्शी का तालाब स्थित एस आर ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन में आज 72वे गणतंत्र दिवस पर नीरज सिंह राठौर( समाज सेवी),रामचंद्र सिंह (विंग कमान्डर एयरफोर्स), कालिका सिंह(पु0 प्रधान), अशोक सिंह( पूर्व कमिनर खाद्यान्न), ऐ0के0सिंह( जोनल मैनेजर टी0सी0एस0) ए0 बी0 सिंह ( कमांडिंग अफसर एयरफोर्स), अयातुल्लाह ( पूर्व सर्किल ऑफिसर उ0प्रा0 पुलिस) निर्मल सिंह चेयरपर्सन एस आर ग्रुप) पीयूष सिंह( वाइस चेयरमैन) सुष्मिता सिंह( वाईस चेयरपर्सन एस आर ग्रुप), एवम समस्त फैकल्टी ,स्टाफ उपस्थित में ध्वजारोहण कर बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया ।


 मुख्य अतिथि नीरज सिंह राठौर ने अशोक चक्र को धम्म चक्र से संबंधित बताया ओर सत्य मेव जयते को जीवन मे उतारने के लिए प्रेरित किया। पीयूष सिंह  ने सभी छात्रों को चरित्र को सत्य पर आधारित होना चाहिये। सुष्मिता जी  ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर छात्रों को मेहनत करके अपने लक्ष्य को प्राप्त करना है। अजय सिंह ने कहा के छात्रों में हमारे देश के आत्मा रहती है तो आप ही हमारे देश का भविष्य है आपका चरित्र निर्माण देश का निर्माण करेगा ।



 विंग कमांडर रामचंद्र ने कहा के देश की सेवा आप अपने कार्य को अच्छे तरीके से करे जिससे देश की स्वतः प्रगति होगी जरूरी नही की आप सेना में भर्ती होकर ही देश की सच्ची सेवा कर सके। अतिविष्ठ अथिति कलिका सिंह जी ने कहा कि उन्होंने 1931 से अब तक के सामाजिक परिवर्तन को बड़े करीब से देखा है समाज मे विकास की गति देश के हर वर्ग विशेष की प्रगति से जुड़ा हुआ है अपना देश आने वाले समय मे सोने का बाज़ बन जायेगा।

संस्थान के चेयरमैन पवन सिंह चौहान ने छात्रों से कहा के गणतंत्र दिवस के अवसर गणतंत्र का मंतलब है कि जनतंत्र की स्थापना दिवस , जान मानस के लिए नियम कानून की व्यवस्था ,न्याय का उचित प्रबंध व प्रावधान जो कि परिणीति है कि देश की आजादी जो देश की वीरो की कुर्वानी देकर पाया है आये हुए सभी  अतिथियो को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।








No comments