Breaking News

नौनिहालों के स्वर्णिम भविष्य निर्माण के लिए सामाजिक चेतना जरूरी-मोना Dainik mail 24

 

विधायक ने नवनिर्मित आंगनबाड़ी भवन का किया लोकार्पण

 


प्रतापगढ़ जिला संवादाता: क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना ने रामपुर संग्रामगढ़ के रामापुर गांव में आंगनबाड़ी केन्द्र के नवनिर्मित भवन का समारोह पूर्वक लोकार्पण किया। विधायक मोना ने यहां आयोजित कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते हुए कहा कि नौनिहालों के भविष्य की सुरक्षा और उनके स्वस्थ शारीरिक विकास के लिए आंगनबाड़ी केन्द्रों की एक वृहद भूमिका है।


 विधायक मोना ने कहा कि स्वस्थ माॅ ही सुपोषित बच्चे के मजबूत भविष्य का सृजन किया करती है। ऐसे में हमे महिलाओं तथा बच्चों के सर्वागीण विकास के प्रति हमे सामाजिक एवं राष्ट्रीय मिशन के लक्ष्य के प्रति संकल्पबद्व होना चाहिए। 


विधायक मोना ने कहा कि देश के सर्वागीण विकास के लिए यह सबसे बड़ी चुनौती है कि महिलाओं और बच्चों को कुपोषण से पूरी तरह मुक्त किया जा सके। उन्होने कहा कि सामाजिक एवं राष्ट्रीय विकास का ध्येय भी नौनिहालों को बेहतर शिक्षा के प्रारम्भिक परिवेश को उपलब्ध कराते हुए स्वस्थ पीढ़ी का निर्माण जारी रहे। विधायक मोना ने आंगनबाड़ी केन्द्रो के लिए रामपुर खास में शत-प्रतिशत भवनों की उपलब्धता व इन्हें मजबूत सुरक्षा के वातावरण को भी सदैव बनाये रखने का भरोसा दिलाया। 


समारोह की अध्यक्षता जिला पंचायत सदस्य पुष्पा देवी व संचालन आंगनबाड़ी कार्यकत्री दीप्तिमा द्विवेदी ने किया। इस मौके पर सहायक विकास अधिकारी सरिता यादव, प्रधान संगीता पटेल, प्रा0शि0 संघ के अध्यक्ष राजेश पाण्डेय, ओम प्रकाश पटेल, मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ल, रोशन सिंह, हंसराज पटेल, रानू सिंह, कमलेश प्रजापति, राकेश सरोज, विवेक श्रीवास्तव, नन्हे लाल यादव, उदयराज, रामदुलारे सरोज, अजय सिंह, रेखा सिंह, जीतेन्द्र मिश्र, डां0 नागेन्द्र अनुज, राजीव रंजन तिवारी आदि रहे। इसके पूर्व विधायक आराधना मिश्रा मोना संग्रामगढ़ में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में भी शामिल हुई।

अपनी खबरे प्रकाशित करवाने के लिए सम्पर्क करें- 7080124783







No comments