Breaking News

अमेठी:जिला स्वच्छता समिति/स्वच्छ भारत मिशन मैनेजमेंट कमेटी की बैठक Dainik mail 24

 

 रिपोर्टर - वेद प्रकाश ओझा




अमेठी: जिलाधिकारी अरुण कुमार ने कल देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वच्छता समिति/जिला स्वच्छ भारत मैनेजमेंट कमेटी की बैठक किया। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सामुदायिक शौचालय के निर्माण की प्रगति की जानकारी ली, जिसमें उन्होंने पाया कि 681 लक्ष्य के सापेक्ष 548 सामुदायिक शौचालयों का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है, 126 निर्माणाधीन है।




डीपीआरओ ने बताया कि 6 जगह भूमि विवाद होने के कारण कार्य प्रारंभ नहीं हो पाया है जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी को भूमि विवाद की समस्या निस्तारित कर निर्माण कार्य प्रारंभ कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सामुदायिक शौचालयों के संचालन हेतु स्वयं सहायता समूह के हस्तांतरण की जानकारी ली एवं डीसी मनरेगा को आवश्यक निर्देश दिए। डीपीआरओ ने बताया कि पंचायत भवन, हैंडपंप, सामुदायिक शौचालय की जियो टैगिंग करते हुए शत-प्रतिशत बेसलाइन सर्वे पूर्ण किया गया है।


बैठक में आउटसोर्सिंग से कार्यरत कर्मियों व वाहन के भुगतान को लेकर जिलाधिकारी ने शासनादेश के अनुसार कार्यवाही कराने के निर्देश दिए। ठोस द्रव अपशिष्ट प्रबंधन, बेस्ट स्टेबलाइजेशन पांड हेतु विकासखंड मुसाफिरखाना के ग्राम पंचायत कस्थुनी पूरब का मॉडल ग्राम पंचायत के रूप में चयन किया गया है जिसकी कार्यवाही की जा रही है। बैठक में जिला स्वच्छता समिति के माध्यम से कार्य जिला सलाहकार की सेवा के नवीनीकरण के संबंध में जिलाधिकारी ने शासनादेश के अनुसार कार्यवाही कराने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी डॉ अंकुर लाठर, अपर जिलाधिकारी एसपी सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी श्रेया मिश्रा सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।








No comments