Breaking News

Pratapgarh संयुक्त अधिवक्ता संघ कार्यकारिणी का चुनाव स्थगित Dainik mail 24



लालगंज, प्रतापगढ़। संयुक्त अधिवक्ता संघ के आगामी दो मार्च को होने वाले चुनाव को विशेष परिस्थितियों मे स्थगित कर दिया गया है। शुक्रवार को संघ की कार्यकारिणी की हुई बैठक मे निर्णय लिया गया कि नई कार्यकारिणी के लिए चुनाव कार्यक्रमों का अनुमोदन शीघ्र आम सदन से कराकर घोषित किया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश व संचालन महामंत्री रामकुमार पाण्डेय ने किया। इस मौके पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिनेश सिंह, उपाध्यक्ष विनय शुक्ल, कोषाध्यक्ष शशिकांत शुक्ल, सहमंत्री शिवेंद्र तिवारी, प्रचार मंत्री राजेश द्विवेदी व आयव्यय निरीक्षक राकेश कुमार पाल तथा पुनीत कुमार मिश्र, आनंद कुमार श्रीवास्तव, रमेश कुमार चौधरी, मो. शाहिद आदि रहे।




ईओ ने औचक संवाद कर प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी मे पारदर्शिता पर दिया जोर

धनराशि मे वसूली की शिकायत मिली तो सीधे होगी एफआईआर


लालगंज, प्रतापगढ़। नगर पंचायत के अझारा वार्ड मे शुक्रवार को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के प्रगति की अधिशाषी अधिकारी ने औचक निरीक्षण कर समीक्षा की। ईओ सुभाषचंद्र सिंह ने वार्ड मे लाभार्थियों तथा नागरिकों के समूह के बीच डीएम के निर्देश पर आवास योजना की पारदर्शिता को लेकर संवाद किया। ईओ ने लाभार्थियो से स्पष्ट कहा कि वह आवास योजना मे किसी भी प्रकार से धनराशि को लेकर गुमराह न हों। ईओ ने लाभार्थियों को समझाया कि आवासीय योजना की धनराशि का वह शत प्रतिशत निर्माण की गुणवत्ता मे खर्च करें। किसी भी बिचौलिये को वसूली का अनुचित लाभ न मिल सके इसके लिए वह नगर पंचायत क्षेत्र मे लगातार रेण्डम चेकिंग जारी रखेगंे। ईओ ने कहा कि यदि पीएम आवास मे कहीं से भी किसी अराजकतत्व द्वारा लाभार्थियों से वसूली के प्रयास की जानकारी हुई तो ऐसे आवांछित को चिन्हित कर तत्काल एफआईआर दर्ज करायी जाएगी। ईओ ने बताया कि डीएम के साथ क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना व नगर पंचायत अध्यक्ष अनीता द्विवेदी की ओर से भी प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी मे पात्र लाभार्थियों की धनराशि के शत प्रतिशत सदुपयोग कराए जाने के निर्देश दिये गये है। उन्होनें किसी भी प्रकार की असुविधा पर सीधे नगर पंचायत कार्यालय अथवा उन्हें लाभार्थियो से गोपनीय सूचना बेहिचक दिये जाने को भी कहा। ईओ के आवासीय योजना संवाद से जुडे लाभार्थियो मे इस पहल को लेकर सराहना एवं खुशी भी देखी गई।



मारपीट का आरोप, तहरीर

लालगंज, प्रतापगढ़। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की पीडिता ने आरोपियो पर बकरी चोरी की शिकायत किये जाने पर मारपीट व धमकी को लेकर तहरीर दी है। कोतवाली के सलेम भदारी निवासी मुन्ना की पत्नी मालती कोरी ने दी गई तहरीर मे कहा है कि शुक्रवार की सुबह गांव के एक आरोपी ने बकरी चोरी की शिकायत पर उसे लाठी डंडे से मारापीटा। शोच मचाने पर जानलेवा धमकी दी है। पुलिस का कहना है जांच की जा रही है कार्रवाई की जाएगी।

No comments