Breaking News

महोत्सव में है देश की सांस्कृतिक एकता का अनूठा संगम-प्रमोद तिवारी Dainik mail 24

 सद्भावना सभा में आयेंगे प्रमोद तिवारी व विधायक मोना

लालगंज, प्रतापगढ़। छब्बीसवें राष्ट्रीय एकता महोत्सव में आज महाशिवरात्रि पर बाबा घुइसरनाथ धाम में प्रातः नौ बजे सद्भावना सभा का आयोजन किया गया है। सदभावना सभा को बतौर मुख्यअतिथि केन्द्रीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य प्रमोद तिवारी संबोधित करेगें। सभा की अध्यक्षता क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना करेगीं। सभा के दौरान सांस्कृतिक मंच से कलाकारों की विशेष प्रस्तुतियां भी होगी। उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने दी है। 



भोज भोजपुरी सिनेस्टार सत्येन्द्र पाठक व निशा का पहली शाम होगा जलवा पुरी सिनेस्टार सत्येन्द्र पाठक व निशा का पहली शाम होगा जलवा

लालगंज, प्रतापगढ़। बाबा घुइसरनाथ धाम में राष्ट्रीय एकता महोत्सव में आज गुरूवार को पहली शाम में भोजपुरी सिनेस्टार सत्येन्द्र पाठक एवं निशा पाण्डेय का विशेष गायन होगा। वहीं इण्डियन परफार्मिंग आटर््स एण्ड क्रॉफ्ट सेण्टर लखनऊ के द्वारा रंगारंग कार्यक्रमों की भी प्रस्तुतियां होगीं। इसके पूर्व स्थानीय कलाकारों की भी सांस्कृतिक रंग-मंच से राष्ट्रीय एकता पर आधारित प्रस्तुतियां नजर आयेंगी। 



महोत्सव में है देश की सांस्कृतिक एकता का अनूठा संगम-प्रमोद तिवारी


लालगंज, प्रतापगढ़। जिले की पौराणिक स्थली बाबा घुइसरनाथ धाम में होेने वाले राष्ट्रीय एकता महोत्सव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां बुधवार को पूर्ण नजर आयीं। पूर्व राज्य सभा सदस्य एवं सीडब्लूसी मेंबर प्रमोद तिवारी दोपहर बाद बाबा धाम पहुंचे व आयोजन समिति के सदस्यों तथा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विभिन्न तैयारियों का अवलोकन किया। प्रमोद तिवारी ने धाम में श्रद्धालुओं की सुविधाओं का भी आंकलन किया। श्री तिवारी ने यहां प्रशासनिक अफसरों के साथ तैयारी बैठक में कहा कि बाबा धाम का यह महोत्सव एकता एवं भाईचारे की मजबूती का स्वर्णिम अध्याय रचा करता है। उन्होनें कहा कि महोत्सव के जरिए देश की सांस्कृतिक एकता के भी संवर्धन को ताकत मिला करती है। वहीं धाम में तीन दिवसीय महोत्सव को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबन्ध किये गये है। पुलिस एवं पीएसी के अलावा महिला पुलिस विंग व खुफिया एजेन्सी के साथ सीसी कैमरे को भी मुस्तैद रखा गया है। महोत्सव आयोजन समिति की ओर से भी मुख्य मंदिर से लेकर सांस्कृतिक रंगमंच व सई नदी घाट तथा गंगा सागर एवं पैदल यात्री सेतु समेत परिक्रमा मार्ग को कलात्मक ढंग से सजावट दी गई है। बुधवार की शाम से ही बाबा धाम में कांवरिया श्रद्धालुओं का जमघट शुरू हो उठा है। लालगंज से बाबा धाम के लिए डभियार तथा सांगीपुर से देउम तिराहे पर बैरीकेटिंग की गई है। महोत्सव को देखते हुए बाबा धाम में विशेष स्वास्थ्य शिविर का भी संचालन हो रहा है। वहीं शासकीय कार्यक्रमों व योजनाओं से जुड़ी प्रदर्शनी का भी बंदोबस्त नजर आया है। एसडीएम राम नारायण तथा तहसीलदार श्रद्धा पाण्डेय ने भी प्रशासनिक प्रबन्धों की रूपरेखा सुनिश्चित करने में देर शाम तक मशक्कत जारी रखी। 



रीवर फॅ्रन्ट व पैदल सेतु समेत कई परियोजनाएं हैं बाबा धाम में आकर्षण का केन्द्र

लालगंज, प्रतापगढ़। रजत जयंती मना चुके बाबा घुइसरनाथ धाम का महोत्सव न केवल राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता की यहां पवित्र सई के साथ सुरसरिता को धार दे रहा है। बल्कि छब्बीसवां राष्ट्रीय एकता महोत्सव प्रतापगढ़ में शिवालयों पर होने वाले महोत्सवों की नींव की भी गाथा लिखने की ओर है। प्रदेश के पूर्व मंत्री प्रमोद तिवारी के प्रयासों से पर्यटन की दृष्टि से भी बाबा धाम का मनोरम स्वरूप श्रद्धालुओं को यहां आस्था के गोते लगवाया करता है। गोमती रीवर फ्रन्ट के मॉडल पर बाबा धाम में अनूठा सई रीवर फ्रंट इस बार आने वाले श्रद्धालुओं के लिए विशेष आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। वहीं सई नदी पर दो-दो पैदल यात्री सेतु भी श्रद्धालुओं की सुविधा का बखान कर रहा है। क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना का लोक कलाकारों को महोत्सव के जरिए प्रदान होने वाला विशाल सांस्कृतिक रंगमंच जिले की ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारने में अद्भुत योगदान लिये हुए दिख रहा है। वहीं महोत्सव स्थली पर महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या से ही बाबा का जयकारा शंखनाद किये हुए है। देर शाम बाबा धाम में पहुंची शिव बारात पर शिवभक्तों ने पुष्पवर्षा की। 



आरोपी के खिलाफ अपहरण का केस

लालगंज, प्रतापगढ़। कोतवाली पुलिस ने किशोरी के अपहरण को लेकर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। कोतवाली के पयागीपुर निवासी राजेश वर्मा ने दी गई तहरीर में कहा है कि बीती चार मार्च को नौ बजे पड़ोसी गांव सॉरीपुर निवासी सुनील वर्मा उसकी सोलह वर्षीया पुत्री राधा वर्मा को बहला-फुसलाकर भगा ले गया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मंगलवार की रात केस दर्ज किया है। 



उत्पीड़न को लेकर एसपी से की शिकायत

लालगंज, प्रतापगढ़। सांगीपुर थाना के गोटा निवासिनी संगीता वर्मा ने एसपी को दिये गये शिकायती पत्र मे पति पर दूसरी शादी के बाद जानलेवा धमकी देने की बात कही है। पीडिता ने एसपी को दिये गये शिकायती पत्र में कहा है कि उसकी शादी सांगीपुर थाना के पहाड़पुर सरैंया में हुई थी। इस बीच पति कमलेश वर्मा ने दूसरी शादी कर ली। पीड़िता ने पति के खिलाफ कोर्ट में केस दायर किया है। इसके बाद आरोप है कि पीड़िता को उसका पति लगातार जानलेवा धमकी व उसके भाईयों को फर्जी मुकदमें मे फंसाने की धमकी दे रहा है। पीड़िता के शिकायती पत्र पर एसपी ने सांगीपुर एसओ को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिये है।








No comments