Breaking News

विश्व पटल पर भारत की प्रगति का डंका बजा रही हमारी एकता- प्रमोद तिवारी Dainik mail 24


विधायक मोना ने बाबा धाम को पर्यटन तथा विकास के क्षेत्र में सर्वोत्तम धाम बनाए जाने का जताया संकल्प 



लालगंज, प्रतापगढ़। महाशिवरात्रि पर बाबा घुइसरनाथ धाम मे आयोजित सदभावना सभा का शुभारंभ प्रख्यात भजन गायक श्रीराम द्विवेदी संदीप के हे शम्भू बाबा मेरे भोलेनाथ की सुमुधर प्रस्तुतियों से हुआ। वहीं विशाल सदभावना सभा को बतौर मुख्यअतिथि संबोधित करते हुये सीडब्लूसी मेंबर एवं पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि विश्व पटल पर अगर आज भारत की प्रगति का हर क्षेत्र में डंका बज रहा है तो इसकी सफलता का श्रेय हमारी अनुपम और अदभुत राष्ट्रीय एकता का सूत्र है। उन्होनें कहा कि नये भारत के निर्माण में इसे सर्वश्रेष्ठ बनाये रखने के लिए मेलजोल की भावना को हमें निरंतर मजबूती प्रदान करनी होगी। श्री तिवारी ने कहा कि बाबा घुइसरनाथ धाम से आज राष्ट्रीय एकता महोत्सव का संदेश समूचे देश को एकता के सूत्र मे संगठित होने का मार्ग प्रशस्त करने की ओर है। पूर्व राज्य सभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि इस समय समाज और देश को एक जुट रखते हुये भारत के आन बान और मान की हिफाजत के साथ विकास के क्षेत्र मे निरंतर प्रगति की ओर बढ़ने के लिए ही हर देशवासी का सच्चा धर्म है। उन्होनें कहा कि बाबा धाम का यह एकता महोत्सव क्षेत्र और प्रदेश तथा देश को अक्षुण सांस्कृतिक एकता के साथ तिरंगे के प्रति प्रतिबद्धता का मजबूत संदेश दिया करता है। अध्यक्षता करते हुये क्षेत्रीय विधायक एवं प्रदेश कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि बाबा धाम से विकास तथा एकता व भाईचारे की हमारी त्रिवेणी संस्कृति को धार मिला करती है। उन्होनें छब्बीसवें एकता महोत्सव की उपलब्धियो का खाका खींचते हुये लोगों से क्षेत्र के मजबूत विकास की संरचना को सुदृढ़ करने और शांति तथा खुशहाली के लिए संकल्पबद्ध होने का भी आहवान किया। विशिष्ट अतिथि प्रयागराज ट्रिपल आईटी की प्रो. डा. विजयश्री सोना रहीं। वहीं विधायक पुत्र राघव मिश्र ने अतिथि कलाकारों का सम्मान किया। सभा का संचालन मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने किया। पार्श्व गायक रवि त्रिपाठी ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का संयोजन किया। इस मौके पर एसडीएम राम नारायण, ईओ सुभाषचंद्र सिंह, तहसीलदार श्रद्धा पाण्डेय, बीडीओ समा सिंह, लालगंज बीडीओ मुनव्वर खां, प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, ब्लाक प्रमुख अशोक सिंह, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, लालगंज प्रमुख ददन सिंह, राममिलन तिवारी, संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश, लाल राजेन्द्र सिंह, रामबोध शुक्ल, आशीष उपाध्याय, प्रदीप मिश्र, डा. अमिताभ शुक्ल, दृगपाल यादव, रामकृपाल पासी, पप्पू तिवारी, अरविंद मिश्र, धर्मेन्द्र शुक्ला, प्रधान आशुतोष मिश्र, छोटेलाल सरोज, त्रिभु तिवारी, अम्बुज मिश्र, दिनेश मिश्र, अंशुमान तिवारी, सत्येन्द्र सिंह, मुरलीधर तिवारी, बब्लू तिवारी आदि रहे। आभार प्रदर्शन सुधाकर पाण्डेय ने किया। 




छब्बीसवें महोत्सव में विधायक मोना ने प्रमोद के साथ दी एक सौ एक परियोजनाओं की सौगात 


लालगंज प्रतापगढ़। महाशिवरात्रि के पर्व पर बाबा घुइसरनाथ धाम मे छब्बीसवां महोत्सव भी विकास के क्षेत्र में मजबूत सूत्रधार बनकर उभरा। क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने समाजविद् डा. विजयश्री सोना के साथ विभिन्न ग्रामीण विकास परियोजनाओं के तहत एकमुश्त एक सौ एक योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। शिलान्यास एवं लोकार्पण का सामूहिक कार्यक्रम देख धाम में जुटे हजारों श्रद्धालु भी मंत्रमुग्ध हो उठे दिखे। प्रमोद तिवारी एवं विधायक मोना ने बाबा धाम से चित्रकूट तक नई यात्री सेवा के संचालन की सौगात दी। वहीं विधायक ने बाबा धाम से अयोध्या के लिए भी यात्री सेवा के पैकेज का ऐलान किया। शिलान्यास कार्यक्रम में शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी भी बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल दिखे। प्रमोद तिवारी एवं विधायक मोना ने कहा कि बाबा धाम मे अभी लगातार अन्य बड़ी योजनाएं भी संचालित होती रहेगीं। जिससे पर्यटन की दृष्टि से यह धाम सबसे सुविकसित जन-सुविधाओं का आदर्श धाम कहलायेगा। 




भजन व लोकगायन से शिवमय हो उठा बाबा धाम, एकता गीतों से बंधी समां


लालगंज प्रतापगढ़। बाबा घुइसरनाथ धाम मे महाशिवरात्रि की सुबह की बेला मे कलाकारों ने भोलेनाथ के एक से बढ़कर एक प्रस्तुत किये गये भजनों व लोकगायन से बड़ी संख्या मे जुटे दर्शक दोपहर बाद तक मंत्रमुग्ध दिखे। प्रयागराज की सुविख्यात गायिका श्रद्धा मल्होत्रा ने जेकै नाथ भोलेनाथ उ अनाथ कैसे होई तथा ए वतन तेरे लिए जैसे कौमी एकता से जुडे लोकगीतों की भी मनमोहक प्रस्तुतियां देकर लोगों को भावविभोर कर दिया। वहीं प्रयागराज के श्रीराम द्विवेदी संदीप ने हे शम्भू बाबा मेरे भोलेनाथ.. तथा छाप तिलक सब छीनी रे.. और चिट्ठी आई है, वतन से चिटठी आई है.. की मनमोहक प्रस्तुति देकर बाबा की नगरी में श्रद्धालुओं को शिव के जयघोष के उल्लास में ला खड़ा किया। संदीप के ई रेलिया बैरन पिया को लिये जाय रे.. तथा अन्य कई गीतों ने भी सांस्कृतिक मंच को ऊंचाईयां प्रदान की। वहीं क्षेत्रीय कलाकार प्रमोद लहरी के शिव-ताण्डव नृत्य पर महिला तथा पुरूष ऑडीटोरियम भक्ति भावना में झूम उठा। क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना ने पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी की मौजूदगी मे श्रद्धा मल्होत्रा, संदीप द्विवेदी तथा प्रमोद लहरी को संयोजक पार्श्व गायक रवि त्रिपाठी की मौजूदगी में आयोजन समिति की ओर से महोत्सव स्मृति चिन्ह एवं प्रशंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। सद्भावना सभा के बाद कला और संस्कृति के संगम बनें बाबा धाम में सई के किनारे एक से बढ़कर एक कलाकारों केे राष्ट्रीय एकता पर आधारित गीतों ने भी महोत्सव के ध्येय को सफलतापूर्वक मुकाम की ओर रोशनी दी। कलाकारों के गीत व संगीत की प्रस्तुतियों पर जलाभिषेक कर रहे श्रद्धालुओं को भी ¬ नमः शिवाय के तरानों में अलमस्त देखा गया। 




भोर होते ही बाबा धाम में उमड़ा आस्था का सैलाब, मशक्कत में खाकी


लालगंज प्रतापगढ़। महाशिवरात्रि के पर्व पर बाबा घुइसरनाथ धाम मे भोर होते ही आस्था का सैलाब उमड़ पडा दिखा। गुरूवार को भोर होते ही शिव-भक्तों के जलाभिषेक का उल्लास दोपहर तक तो एक नया रिकार्ड बनाता इस बार दिखा। सुबह का पौ फटते ही बाबा का जलाभिषेक करने के लिए लाखो श्रद्धालु पंक्तिबद्ध हो उठे दिखे। वहीं जिले के अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दिनेश द्विवेदी भी प्रातःकाल श्रद्धालुओं की भीड़ देख सुरक्षा व्यवस्था की नब्ज टटोल रहे थे। इधर एसडीएम राम नारायण व सीओ जगमोहन तथा तहसीलदार श्रद्धा पाण्डेय ने भी बाबा धाम मे जमे रहकर सुरक्षा व्यवस्था के साथ प्रशासनिक प्रबन्धो की कमान संभाले रखी। श्रद्धालु आदिगंगा सई नदी के तट से मंदिर के मुख्य गेट तक तीन कतार मे पंक्तिबद्ध हो बाबा की एक झलक पाने की उत्सुकता मे भी दिखे। श्रद्धालु महिलायें भी बाबा भोलेनाथ को जलाभिषेक करती हुई ¬ नमः शिवाय के जाप मे मगन दिखी। वहीं शिवभक्तों ने बाबा को प्रसन्न करने के लिए बेल पत्र व पुष्प आदि चढ़ाते हुये घुइसरनाथ बाबा के गगनभेदी जयघोष मे रमें दिखे। श्रद्धालुओं के दर्शन पूजन मे सुरक्षाबलों के साथ  स्वयंसेवी संस्थाओ के कार्यकर्ताओं के द्वारा भी व्यवस्था सुगम बनाने मे कडी मशक्कत करते देखा गया। सई नदी के साथ श्रद्धालु पवित्र गंगासागर मे भी गोते लगाते जलाभिषेक करने को आतुर हो उठे थे। सई नदी मे पुलिस ने बैरीकेटिंग के साथ गोताखोरो की भी ऐहतियातन व्यवस्था भी कर रखी थी। वहीं लालगंज-सांगीपुर हाईवे पर श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए डभियार तथा देउम के पास बैरियर लगाकर भारी वाहनों को बाबा धाम मे प्रवेश करने से रोकने मे पसीना-पसीना हो रही थी। पूरे धाम मे पुलिस तथा पीएसी के साथ महिला पुलिस बिंग व पुलिस की खुफिया एजेंसी को हाई अलर्ट मे देखा गया। 



 

विधायक व प्रमोद ने दर्शन का किया इंतजार, श्रद्धालुओं के साथ टेका मत्था


लालगंज प्रतापगढ़। महाशिवरात्रि पर सदभावना सभा मे शामिल होने आये पूर्व सांसद एवं केन्द्रीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य प्रमोद तिवारी सुबह सबसे पहले अपनी विधायक पुत्री एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना तथा छोटी सुपुत्री डा. विजयश्री सोना तथा पौत्र राघव मिश्र के साथ बाबा का दर्शन करने पहुंचे। इसी समय शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी भी दर्शन करने पहुंचे। प्रशासन के आग्रह के बावजूद प्रमोद तिवारी अपनी विधायक बेटी मोना के साथ आम श्रद्धालुओं की तरह पंक्ति मे खडे़ हुए और अपनी पारी आने की प्रतीक्षा करते करीब आधे घंटे बाद मंदिर के गर्भगृह मे पहुंचकर बाबा के समक्ष मत्था टेका। प्रमोद ने यहां बाबा के साथ भगवान बेंकटेश्वर का भी वैदिक पूजन के साथ दर्शन कर लोक कल्याण की सुमंगल कामना की। प्रमोद तिवारी को आम श्रद्धालुओं की तरह जलाभिषेक की पंक्ति मे खडा देख भारी तादात मे मौजूद श्रद्धालु भी उत्साह से भर उठे। 




बाबा धाम में महाशिवरात्रि पर ग्रामीणों ने कार्यक्रमों का लिया आनन्द, की खरीददारी

लालगंज प्रतापगढ़। बाबा घुइसरनाथ धाम मे महाशिवरात्रि के मेले मे भी लोगो ने खरीददारी के साथ महोत्सव मे हो रहे सांस्कृतिक कार्यक्रमों का जमकर आनंद उठाया। वहीं मेले मे महिलाओं तथा बच्चों ने जलेबी तथा चाट का जायका लिया। सांस्कृतिक रंगमंच के पार्श्व छोर मे लगी विकास प्रदर्शनी मे भी बडी संख्या मे युवा तथा किसान शासन की कल्याणकारी योजनाओ को देखने व समझने मे उत्सुक दिखे। जिला प्रशासन के द्वारा लगाई गयी विकास प्रदर्शनी मे विभिन्न विभागो की ओर से जनता के बीच अपनी उपलब्धियो को रखा गया। वहीं सांस्कृतिक रंगमंच के नीचे उनके लगे स्वास्थ्य कैम्प मे भी लोगो के द्वारा उपचार के लिए लाइन लगी दिखी। प्रशासनिक कैम्प मे भी मेले मे बिछुडे लोगो को परिवार से मिलाये जाने का सराहनीय प्रयास देखा गया। देर शाम तक बाबा धाम जलचढ़ी आस्था के उफान पर बनी नजर आयी।










No comments